Move to Jagran APP

सिपाही की बाइक से कूदकर भाग निकला नकली वन दरोगा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर कुसम्हीं जंगल में गोरखपुर-कुशीनगर मार्ग पर शनिवार को पति के इंतजार में खड़

By Edited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 01:00 AM (IST)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर

loksabha election banner

कुसम्हीं जंगल में गोरखपुर-कुशीनगर मार्ग पर शनिवार को पति के इंतजार में खड़ी अकेली महिला के साथ कोई वारदात करने की फिराक में पकड़ा गया नकली वन दरोगा खोराबार थाना ले जाने के दौरान सिपाही की बाइक से कूद कर फरार हो गया। जंगल में उसे तलाश करने का काफी कोशिश की गई लेकिन पता नहीं चला। अलबत्ता करीब दो माह पहले पकड़े गए एक अन्य नकली वन दरोगा का साथी पुलिस के हाथ लग गया। काफी दिनों से उसकी तलाश की जा रही थी। भागने में सफल रहे नकली वन दरोगा के भाई को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

एक नव दंपती, कुसम्हीं बाजार से शहर की ओर आ रहा था। रास्ते में कुसम्हीं जंगल के बीच उनकी बाइक का पेट्रोल खत्म हो गया। युवक बाइक और पत्‍‌नी को वहीं छोड़कर पेट्रोल लेने चला गया। इसी बीच जंगल में बाइक खड़ी कर एक युवक झाड़ियों के बीच से होते हुए उस महिला के काफी करीब पहुंच गया। वह उसके साथ कोई घटना करने की फिराक में था कि संयोग से इसी दौरान गश्त में निकले खोराबार थाने के दो सिपाही वहां आ गए। उनको देखते ही युवक झाड़ी में छिप गया लेकिन जंगल में लावारिस बाइक देखकर सिपाहियों का माथा ठनक गया।

वे जंगल में खड़ी बाइक के पास पहुंचे। छानबीन के बाद बाइक वहां से थाने ले जाने की तैयारी में थे कि इसी बीच झाड़ी में छिपा युवक उनके पासा आया और बताया कि बाइक उसकी है। वहां खड़ी करने की वजह पूछने पर उसका कहना था कि उसे शौच जाना था। बाइक खड़ी कर पानी की तलाश में निकला था। बातचीत में उस पर संदेह होने पर सिपाहियों ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम मुरली और क्षेत्र के मथुरवा गांव का रहने वाला बताया। एक सिपाही ने मथुरवा गांव के किसी व्यक्ति को फोन उसके बारे में पूछा तो उसके उस गांव को होने की पुष्टि नहीं हुई।

बाद में सख्ती से पूछताछ करने पर उसकी पहचान रजहीं, खोराबार निवासी जुगनू के रूप में हुई। विनोद वन में आने वाले युगलों से फर्जी वन दरोगा वन कर वसूली करने के मामले में पुलिस को उसकी काफी दिनों से तलाश थी। एक सिपाही उसको अपनी बाइक पर पीछे बिठा लिया तथा दूसरा सिपाही उसकी बाइक लेकर वहां से थाने जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में चलती बाइक से छलांग लगाकर जंगल में भाग गया। बाद में उसकी तलाश करने पर काफी दिनों से वांछित चल रहा रजहीं निवासी सुनील उर्फ कोईल पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उस पर वन सुरक्षाकर्मियों द्वारा पकड़ी गई एक लकड़ी तस्कर की बाइक कुसम्हीं जंगल स्थित वन विभाग कार्यालय से चुरा ले गया था। इसके अलावा दो माह पहले पकड़े गए फर्जी वन दरोगा का वह साथी भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.