Move to Jagran APP

छात्रों ने पूर्व शिक्षक को पकड़ पुलिस को सौंपा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : खोराबार थाना क्षेत्र स्थित भगत चौराहा के पास कैलाशपुरी कालोनी में संचालित

By Edited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 01:12 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 01:12 AM (IST)
छात्रों ने पूर्व शिक्षक को पकड़ पुलिस को सौंपा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : खोराबार थाना क्षेत्र स्थित भगत चौराहा के पास कैलाशपुरी कालोनी में संचालित सेंट जेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल में ताला लग जाने के बाद लगभग 500 छात्रों का भविष्य संकट में है। सबसे अधिक परेशान कक्षा 10 और 12 के छात्र हैं, जिन्हें बोर्ड की परीक्षा देनी है। उनकी समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर बोर्ड की परीक्षा कहां और कैसे देंगे। अभिभावक भी ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

loksabha election banner

शनिवार को कुछ छात्रों ने शक्तिनगर मुहल्ला स्थित एक कोचिंग सेंटर में पढ़ा रहे विद्यालय के पूर्व शिक्षक को पकड़ लिया। शिक्षक ने भागने की कोशिश की लेकिन छात्रों ने उन्हें धर दबोचा और आजाद चौक पुलिस चौकी ले गए। छात्रों का कहना था कि पूर्व शिक्षक के कहने पर ही उन्होंने सेंट जेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल में दाखिला कराया था। चौकी प्रभारी ने शिक्षक और छात्रों को खोराबार थाने भेज दिया। वहां देर रात थानाध्यक्ष राम आशीष यादव ने दोनों पक्षों में समझौता कराया। पूर्व शिक्षक एसके उपाध्याय ने लिखकर दिया कि वह बच्चों की बोर्ड परीक्षा दिलवाएंगे। उनके कहने पर ही हाईस्कूल में 4 और इंटरमीडिएट में 14 छात्र सेंट जेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ रहे थे।

---

दूसरे विद्यालय में

भरवाया था फार्म

सेंट जेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक ओम प्रकाश चौधरी शुरू से ही छात्रों के साथ छल करता आ रहा है। बोर्ड की मान्यता तो थी नहीं, ऐसे में वह दूसरे मान्यता प्राप्त विद्यालयों से बोर्ड का फार्म भरवाकर अपने यहां बच्चों को पढ़ाता था। इस वर्ष भी उसने दूसरे विद्यालय से ही हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों का फार्म भरवाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.