Move to Jagran APP

डकैतों की चुनौती से पार नहीं पा रही पुलिस

जागरण संवाददाता, गोरखपुर ताबड़तोड़ घटनाओं को अंजाम दे रहे डकैतों की चुनौती के आगे पुलिस बौनी साबित ह

By Edited By: Published: Wed, 01 Apr 2015 02:20 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2015 02:20 AM (IST)
डकैतों की चुनौती से पार नहीं पा रही पुलिस

जागरण संवाददाता, गोरखपुर

loksabha election banner

ताबड़तोड़ घटनाओं को अंजाम दे रहे डकैतों की चुनौती के आगे पुलिस बौनी साबित हो रही है। हर जतन करने के बाद भी उनसे पार पाने का उसे कोई रास्ता नहीं सूझ रहा। खासकर गोरखपुर मंडल में एक के बाद एक हो रही घटनाओं के चलते उनकी दहशत से हर कोई महसूस कर रहा है। अभी तक शहर के बाहरी इलाकों में ही घटनाएं हो रही थी लेकिन बशारतपुर, शाहपुर के शहर का व्यस्ततम इलाका होने के बावजूद पूर्व बैंक प्रबंधक के घर हुई डकैती की वारदात ने पुलिस की पेशानी पर बल डाल दिया है।

---

स्थानीय बदमाशों पर शक : पूर्व बैंक प्रबंधक के घर लूटपाट करने आए बदमाशों की बोली-भाषा काफी हद तक स्थानीय थी। खुद को उन्होंने कच्चा-बनियान गिरोह का दिखने के लिए हाफ पैंट और टी शर्ट पहन रख था लेकिन हाफ पैंट की जगह बरमुडा और टी शर्ट उनके इस गिरोह का न होने का चुगली कर रहा था। कच्छा-बनियान गिरोह के लिए पैंटनुमा अंडरबीयर और बनियान पहनकर घटनाओं को अंजाम देते हैं। बताते हैं कि पुलिस के पास मौजूद अपराधियों के एलबम में से दो संदिग्धों को पूर्व बैंक प्रबंधक के परिवार के लोगों ने पहचान भी की है। इस आधार पर उनको हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है।

---

डकैतों का एक साथी देर होने की दे रहा था दुहाई : लूटपाट करने के लिए जो बदमाश पूर्व बैंक प्रबंधक के घर में घुसे थे उनका एक साथी शुरू से लेकर आखिर तक मुख्य दरवाजे के पास खड़ा रहा। अन्य डकैतों के विपरीत उसने पैंट-शर्ट पहन रखी थी। लूटपाट करने में काफी देर हो जाने पर अपने एक साथी का नाम लेकर वह देर होने की दुहाई दे रहा था। बार-बार कह रहा था असलम भाई चलो दे हो रही थी। इसके बावजूद डकैत डेढ़ घंटे तक लूटपाट करते रहे।

---

दुपट्टा फाड़कर बांधा मुंह : जिस समय डकैत घर में घुसे थे, उस समय सभी के चेहरे खुले थे लेकिन घर में जाग हो जाने के बाद उन्होंने परिवार के सभी लोगों का हाथ-पैर बांधने के बाद एक डकैत ने बिस्तर पर पड़ा दुपट्टा उठाया और उसे कई टुकड़ों में फाड़कर अपने सभी साथियों को एक-एक टुकड़ा दिया। दुपट्टे के टुकड़े से उन्होंने अपना मुंह बांध लिया।

---

हाल के दिनों में इन स्थानों पर हुई वारदात

14 फरवरी की रात पिपराइच के मुंडेरी गढ़वा में डकैती

16 फरवरी की रात कुशीनगर के दुदही में डकैती

17 फरवरी की रात कुशीनगर में ही हाटा कोतवाली क्षेत्र में बदमाशों ने डाली डकैती

18 फरवरी की रात महराजगंज जिले के सिसवा कसबे में हुई डकैती

19 मार्च की रात महराजगंज जिले के सोहरौना में हीरालाल के घर में डकैती पड़ी। एक डकैत पकड़ा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.