Move to Jagran APP

ताकती रही पुलिस, पवन सिंह पहुंचा जेल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : होटल मालिक के अपहरण और उसकी हत्या के प्रयास के मामले में वांछित छात्

By Edited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 01:12 AM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 01:12 AM (IST)
ताकती रही पुलिस, पवन सिंह पहुंचा जेल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर :

loksabha election banner

होटल मालिक के अपहरण और उसकी हत्या के प्रयास के मामले में वांछित छात्र नेता पवन सिंह ने पुलिस की आंख में धूल झोंककर सोमवार को कोर्ट में समर्पण कर दिया। असुरन चौराहे पर हुए दोहरे हत्याकांड में पिता द्वारा जमानत वापस लेने के बाद न्यायालय ने पवन को जेल भेज दिया। होटल मालिक के ही प्रकरण में वांछित चल रहे राजेंद्रनगर पश्चिमी, गोरखनाथ निवासी दूसरे आरोपी ¨रकू सिंह को पुलिस ने रविवार की रात उसके घर के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसे भी न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

स्टेशन रोड स्थित गुप्ता होटल के मालिक रवि गुप्त के साथ, लग्जरी गाड़ियों से पहुंचे कुछ लोगों ने गुरुवार की रात मारपीट की थी। आरोप है कि इस दौरान हमलावरों ने उसके अपहरण का प्रयास किया इसमें सफल न होने पर उनकी हत्या की कोशिश भी की। होटल मालिक की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में गोपालनगर, गोरखनाथ निवासी छात्र नेता पवन सिंह के खिलाफ हत्या के प्रयास, अपहरण की कोशिश और लोक व्यवस्था भंग कर दहशत फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में बीस-पचीस अन्य अज्ञात लोग भी आरोपी बनाए गए हैं।

मुकदमा दर्ज करने के बाद से ही पुलिस पवन सिंह की तलाश में जुटी थी। परिवार के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही थी। इसी बीच असुरन में हुए दोहरे हत्याकांड में सुभाष सिंह ने अपने बेटे पवन सिंह को कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद अपनी जमानत वापस ले ली। इससे पहले राजेंद्रनगर पश्चिमी निवासी एक उप जिलाधिकारी के पुत्र ¨रकू सिंह ने समाचार पत्रों के कार्यालयों में पत्र भेजकर होटल मालिक के साथ हुई घटना में पवन के शामिल न होने का दावा किया। पत्र में उसने लिखा था कि होटल मालिक के साथ मारपीट उसने की थी। इसके दूसरे दिन पवन की मां ने एक पत्रकार वार्ता में बेटे को निर्दोष बताते हुए उसे राजनीतिक साजिश का शिकार बनाए जाने का आरोप लगाया था। ¨रकू सिंह को पुलिस ने रविवार की रात उसके घर के पास से गिरफ्तार कर लिया।

---

कोर्ट को बताया, बेटे से संबंध ठीक नहीं : जमानत वापस लेने वाले पिता सुभाष सिंह ने कोर्ट में दिए गए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि उनका अपने बेटे से संबंध ठीक नहीं रह गया है। लिहाजा वह उसकी जमानत वापस लेना चाहते हैं। जिस समय यह प्रार्थना पत्र दिया गया पिता-पुत्र साथ थे।

---

यह है असुरन का दोहरा हत्या कांड : शाहपुर थाना क्षेत्र में असुरन चौराहे पर शराब की दुकान के सामने रेलवे कालोनी निवासी सोनू शुक्ल और मुन्ना की 5 जुलाई 2012 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पवन सिंह के अलावा जस्सू जायसवाल, सचिन जायसवाल, राजेश जायसवाल और नवीन कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ बलवा, हत्या और एससीएसटी एक्ट तथा लोक व्यवस्था भंग करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था। इसकी सुनवाई विशेष न्यायाधीश एससीएसटी कर रहे थे। इस मामले में पवन सिंह जमानत को जमानत मिली गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.