Move to Jagran APP

आठ लाख नकदी व 36 किलो चांदी के साथ एक को पकड़ा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रेलवे स्टेशन पर सोमवार को चेकिंग के दौरान जीआरपी प्लेटफार्म नंबर एक

By Edited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 11:42 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 11:42 PM (IST)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर :

loksabha election banner

रेलवे स्टेशन पर सोमवार को चेकिंग के दौरान जीआरपी प्लेटफार्म नंबर एक से एक व्यक्ति को 8.25 लाख रुपया नकद और 36 किलोग्राम चांदी के साथ पकड़ा है। जीआरपी थाने में उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस की सूचना पर पहुंची आयकर विभाग की टीम ने चांदी व नकदी जब्त कर छानबीन शुरू कर दी है।

पकड़े गए व्यक्ति की पहचान शिकोहाबाद, फिरोजाबाद निवासी अर्जुन सिंह के पुत्र विनोद सिंह के रूप में हुई है। होली के मद्देनजर रेलवे स्टेशन परिसर में जीआरपी इंस्पेक्टर गिरजा शंकर त्रिपाठी अपने हमराहियों के साथ चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान प्लेटफार्म नंबर एक पर विनोद से पूछताछ की तो उसकी बातों पर संदेह हुआ। उसके सामान की तलाशी ली तो नकदी व चांदी मिली। पूछताछ में उसने खुद को चांदी के गहने बनाने वाला कारीगर बताया। उसके अनुसार गोरखपुर के कारोबारियों से वह कच्चा माल ले जाता है और उसका जेवर बनाकर बाद में उनको डिलेवरी करता है। लेकिन अपनी बात प्रमाणित करने के लिए वह कोई कागजात नहीं दिखा सका। पुलिस ने इसकी सूचना आयकर विभाग को दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.