Move to Jagran APP

जालसाजी का शिकार हुआ, दी लूट की सूचना

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : गोला थाना क्षेत्र के मेहड़ा निवासी जयराम ने एक जालसाज के हाथ शनिवार को

By Edited By: Published: Sun, 01 Mar 2015 02:01 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2015 02:01 AM (IST)
जालसाजी का शिकार हुआ, दी लूट की सूचना

जागरण संवाददाता, गोरखपुर :

loksabha election banner

गोला थाना क्षेत्र के मेहड़ा निवासी जयराम ने एक जालसाज के हाथ शनिवार को 40 हजार रुपये गंवाने के बाद पुलिस को लूट की सूचना देकर सकते में डाल दिया। बाद में बैंक के सीसी टीवी कैमरे की फुटेज से जालसाजी का पता चला। बैंक वालों की मदद से पुलिस ने जालसाज की पहचान कर ली है। उसकी तलाश की जा रही है।

ककरही संवाददाता के अनुसार जयराम की गोला के देवरी चौराहे पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक में खाता है। घर बनवाने के लिए उन्होंने पैसा जमा कर रखा था। शनिवार को वह अपने खाते से पैसा निकाले। कैश काउंटर से हटने के कुछ देर बाद उन्होंने बैंक में ही शोर मचाना शुरू कर दिया कि उनका पैसा एक उचक्का छीन कर फरार हो गया है। सौ नंबर पर भी सूचना दी। छानबीन के दौरान बैंक के सीसी टीवी कैमरे का फुटेज देखने पर पता चला कि पैसा लेकर वह एक व्यक्ति के साथ बैंक से बाहर निकले थे। थोड़ी देर बाद वापस आकर उन्होंने पैसा छीने जाने का शोर मचाया।

सीसी टीवी कैमरे की फुटेज की वजह से पुलिस को उनकी कहानी पर संदेह हुआ। बाद में पूछताछ में उन्होंने बताया कि 26 फरवरी को गोरखपुर से घर आते समय बस में एक व्यक्ति मिला था। उसने उनको गरीबी रेखा के नीचे का कार्ड बनवाने का भरोसा देकर उनके बैंक के खाता और उसमें जमा रकम के बारे में पूछ लिया। पचास हजार से अधिक रकम जमा होने की जानकारी देने पर उसने उनको बताया कि इतना पैसा खाते में होने पर गरीबी रेखा के नीचे का कार्ड नहीं बन पाएगा। लिहाजा कम से कम पचास हजार रुपये निकालना पड़ेगा।

उसकी बातों में आकर शुक्रवार को उन्होंने दस हजार रुपये निकाल लिया। शनिवार को 40 हजार रुपये निकाला। इस दौरान जालसाज भी उनके साथ था। सीसी टीवी कैमरे की फुटेज में उसी के साथ वह बाहर जाते हुए दिखाई दिए थे। बैंक से बाहर निकलने के बाद जालसाज ने उन्हें झांसा देकर नोट की शक्ल में कटे कागज के टुकड़े उनके झोले में रखकर बैंक से मिली नोट की गड्डी लेकर चला गया। बाद में ठगे जाने का एहसास होने पर उन्होंने लूट की सूचना दे दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.