Move to Jagran APP

किसी ने जोड़े हाथ, किसी ने दिखाया गुस्सा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नगर निगम व पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से मंगलवार को दूसरे दिन शहर में अ

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 02:05 AM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 02:05 AM (IST)
किसी ने जोड़े हाथ, किसी ने दिखाया गुस्सा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नगर निगम व पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से मंगलवार को दूसरे दिन शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। जेसीबी मशीन द्वारा हटाए जा रहे अतिक्रमण को लेकर पुलिस व व्यापारियों की अनेक स्थानों पर तीखी नोकझोंक भी हुई। अधिकतर दुकानदारों ने पहले से ही अपने बोर्ड, छज्जे आदि कब्जे हटा लिए थे। अतिक्रमण न हटाने वाले 12 लोगों का चालान काटकर शमन शुल्क के रूप में 23 हजार 800 रुपये वसूले गए।

loksabha election banner

शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए दूसरे दिन मंगलवार को गणेश चौराहा से महादेव झारखंडी मंदिर तक अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। मंगलवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान इंजीनिय¨रग कालेज तक चलना था लेकिन शाम होने के कारण महाअभियान को महादेव झारखंडी मंदिर के पास बंद करना पड़ा। गणेश चौराहा से विश्वविद्यालय चौक तक अनेक स्थानों पर सड़क की पटरियों से गुमटी, सड़क पर खड़े अनेक वाहनों को सड़क से मुक्त कराया गया। इसके बाद ह्वी पार्क के सामने सड़क की पटरी पर सालों से कब्जा जमाए पेड़ बेचने वालों के खाद व दुकान के अलावा अनेक गुमटियों को हटाया गया। अतिक्रमण हटाओ दस्ता के मोहद्दीपुर पहुंचने से पहले ही अनेक दुकानदारों ने अपने कब्जे हटा लिए थे। यहां पर अनेक स्थाई दुकानों के कब्जे हटाने के बाद दस्ता गुरुंग चौराहे पर पहुंचा। कूड़ाघाट में लगने वाले सब्जी बाजार की सड़क की दोनों पटरियों से मटन व सब्जी की दुकान लगाने वालों को हटाया गया। शाम होने के कारण महादेव झारखंडी मंदिर के पास अतिक्रमण हटाओ अभियान को बंद कर देना पड़ा।

यहां हुई नोकझोंक

शहर को अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के दस्ते को अनेक स्थानों पर नोकझोंक का सामना करना पड़ा। बिस्मिल पार्क के पास एक दुकान के कर्मचारी को समझाकर हटाया। गुरुंग चौराहे पर स्थित एक लकड़ी व्यवसायी ने राजस्व निरीक्षक राम सूचित से

अभद्रता करने की कोशिश की। पुलिस की मौजूदगी में व्यवसायी को शांत कराया गया। कूड़ाघाट सब्जी मंडी के पास पटरियों पर सब्जी व मटन की दुकान लगाने वाले को प्रशासन की मदद से हटाया गया।

अतिक्रमण हटाने का तीसरा चरण आज

अतिक्रमण हटाने का तीसरा चरण बुधवार को ग्यारह बजे से बेतियाहाता चौक से शुरू होगा। जो कैंट चौराहा, रुस्तमपुर ढाला होते हुए आजाद चौक तक जाएगा। इसके बाद महेवा चौक से नार्मल टैक्सी स्टैंड होते हुए बंधू सिंह पार्क के पास पहुंचकर समाप्त होगा।

जिन लोगों की चालान काटकर चेतावनी दी गई है। वे अपने कब्जे हटा लें। नगर निगम की दोबारा जांच में जिन दुकानदारों के कब्जे मिलेंगे, उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

स्वर्ण सिंह, सहायक नगर आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.