Move to Jagran APP

अब नए भवन में आयुष क्लीनिक

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पिछले तीन वर्षो से जिला अस्पताल में एक कमरे चल रही आयुष क्लीनिक मंगलवार

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 01:27 AM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 01:27 AM (IST)
अब नए भवन में आयुष क्लीनिक

जागरण संवाददाता, गोरखपुर :

loksabha election banner

पिछले तीन वर्षो से जिला अस्पताल में एक कमरे चल रही आयुष क्लीनिक मंगलवार को नए भवन में शिफ्ट हो गई। सीएमओ डा. रमेश गुप्ता ने क्लीनिक का उद्घाटन किया और वहां की मुश्किलों व दवा आदि की कमियों को दूर करने का आश्वासन दिया।

नई क्लीनिक में इलाज के लिए जाने वाले मरीजों को पहले की तरह दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। पहले एक ही कमरे में क्लीनिक चलती थी और होम्योपैथ, आयुर्वेद व यूनानी के चिकित्सक एक ही कमरे में बैठते थे। इसी कमरे में एआरबी क्लीनिक भी चलती थी। एक ही कमरे में चार डाक्टरों के बैठने व मरीजों की भीड़ के चलते डाक्टरों व मरीजों दोनों को परेशानी होती थी। कमरे में खड़े होने तक के लिए जगह नहीं बचता था। इसके अलावा दवा लेने के लिए मरीजों को सीएमओ आफिस की तरफ स्थित काउंटर तक जाना पड़ता था। अब नए भवन में तीनों डाक्टरों के बैठने के लिए अलग-अलग कमरा है। दवा का स्टोर व दवा वितरण काउंटर भी अलग-अलग है। साथ ही मरीजों के बैठने की भी उचित व्यवस्था है। हाल में एलसीडी टीवी भी लगा हुआ है। उधर आयुष की क्लीनिक जिस कमरे में पहले चलती थी उसे अब एआरबी क्लीनिक में तब्दील कर दिया गया है।

इस अवसर पर जिला अस्पताल के एसआइसी डा. एचआर यादव, आयुष क्लीनिक के चिकित्सक होम्योपैथ के डा. डीपी सिंह, आयुर्वेद के डा. आशीष त्रिपाठी व यूनानी के डा. मो. शमी अख्तर व अन्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.