Move to Jagran APP

भूमि विवाद में युवक को गोली मारी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सहजनवां थाना क्षेत्र के सिसई निवासी रामसहाय उर्फ परदेशी (18) को मोटरसा

By Edited By: Published: Thu, 23 Oct 2014 01:20 AM (IST)Updated: Thu, 23 Oct 2014 01:20 AM (IST)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर :

loksabha election banner

सहजनवां थाना क्षेत्र के सिसई निवासी रामसहाय उर्फ परदेशी (18) को मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने गांव के पास बंधे पर बुधवार को गोली मार दी। गंभीर हालत में उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। उसके परिजनों ने गांव के ही संतलाल पर भूमि विवाद में उस पर हमला कराने का आरोप लगाया है। मिली तहरीर पर संतलाल और तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुटी है।

सिसई निवासी सदावृक्ष का पुत्र रामसहाय दिन में तीन बजे के आसपास कान में हेडफोन लगाकर मोबाइल पर किसी से बात करते हुए गांव के पास बंधे पर टहल रहा था। इस दौरान एक ही मोटरसाइकिल पर सवार होकर पीछे से आए तीन बदमाशों ने उसके बगल में आकर रास्ता पूछा। कान में हेडफोन लगा होने की वजह से पहली बार मोटरसाइकिल सवारों की बात उसकी समझ में नहीं आई। उनके दोबारा पूछने पर वह रास्ता बता ही रहा था कि पीछे बैठे युवक ने उसके सीने में बाई तरफ तमंचा सटाकर गोली मार दी। इससे रास्ते में गिरकर वह तड़पने लगा। इस बीच बदमाश बंधे के रास्ते ही मेहदावल की तरफ भाग निकले।

गोली की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे परिजन तथा ग्रामीण उसे स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए। जहां से डाक्टरों ने उसको गोरखपुर भेज दिया। परिजनों के अनुसार गांव के ही संतलाल से भूमि विवाद में उनकी काफी दिनों से रंजिश चलती है। आरोप है कि इसी रंजिश में हत्या की नीयत से उसने ही हमला करवाया है।

---

चार दिन पहले आया था घर : रामसहाय गांव के दस अन्य युवकों के साथ हिमांचल प्रदेश में पेंट-पालिस का काम करता था। दीपावली मनाने के लिए चार दिन पहले ही वह अपने साथ रहने वाले गांव के अन्य युवकों के साथ घर आया था। तीन बजे के आसपास मोबाइल पर बात करते हुए वह बंधे पर पहुंच गया। इसी दौरान उस पर हमला हो गया।

---

गलतफहमी में बदमाशों का निशाना बनने की चर्चा : इस मामले में भले ही एक व्यक्ति के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है और परिजनों ने घटना की वजह भूमि विवाद बताया है लेकिन ग्रामीणों के बीच गलतफहमी में उसके बदमाशों का निशाना बनने की चर्चा जोर-शोर से चल रही है। बताते हैं कि बदमाश गांव के ही एक अन्य व्यक्ति की हत्या करने आए थे लेकिन गलतफहमी में उन्होंने रामसहाय को गोली मार दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.