Move to Jagran APP

अभियंताओं के धरना-प्रदर्शन को लेकर प्रशासन गंभीर

By Edited By: Published: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)Updated: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)
अभियंताओं के धरना-प्रदर्शन को लेकर प्रशासन गंभीर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : उपकेंद्र अधिकारी राजेश प्रजापति के स्थानांतरण रोकने की मांग को लेकर अभियंता संघ के बैनर तले एसडीओ व अवर अभियंता संगठन के बैनर तले (जेई) अवर अभियंताओं का धरना प्रदर्शन तीसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा। स्थानांतरण प्रकरण पर चल रहे धरना-प्रदर्शन की बात निगम व पावर कारपोरेशन पहुंच गई है, इस पर निगम और कारपोरेशन अधिकारियों ने काफी गंभीर रुख अख्तियार किया है। उन्होंने संबंधित सभी पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश मुख्य अभियंता को दिया है। सोमवार को लखनऊ में पावर कारपोरेशन व निगम की बैठक के बाद कुछ पर कार्रवाई तय मानी जा रही है। स्थानांतरण को लेकर धरना प्रदर्शन को उन्होंने अनुशासनहीनता की श्रेणी में माना है।

loksabha election banner

एक तरफ शासन द्वारा बिजली चोरी व हानि रोकने व कनेक्शन देने के लिए अभियान चलाया जा रहा है तो बारिश में फाल्ट भी बढ़े हैं लेकिन धरना प्रदर्शन से अभियान भी प्रभावित हो रहा है। दूसरी तरफ अभियंता संघ के वरिष्ठ सदस्य मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता तथा अधिशासी अभियंताओं ने स्थानांतरण को लेकर हो धरना प्रदर्शन को अवैध करार दिया। मुख्य अभियंता एसपी पांडेय ने कहा है कि मैं किसी का नुकसान नहीं करना चाहता इसीलिए किसी पर कोई कार्रवाई करने से अभी बच रहा हूं, लेकिन ऊपर के अधिकारियों के दबाव पर कार्रवाई तय है। कनेक्शन देने व बिजली चोरी रोकने का अभियान इससे प्रभावित हो रहा है।

अभियंता संघ के क्षेत्रीय सचिव चंद्रशेखर कुमार ने कहा कि उपखंड अभियंता के अनुचित स्थानांतरण के विरोध में संघ के बैनर तले सभी अभियंताओं ने मुख्य अभियंता कार्यालय पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए विरोध जताया है। कहा कि बिना स्पष्टीकरण लिए प्रशासनिक आधार पर स्थानांतरण नियम विरुद्ध है। उन्होंने निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए दोषी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने तथा रिपोर्ट आने तक स्थानांतरण स्थगित करने की मांग की। इस अवसर पर गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया व कुशीनगर के अभियंता उपस्थित रहे। अवर अभियंता संघ ने चेतावनी दी है कि स्थानांतरण तक संगठन का धरना जारी रहेगा। धरना को संघ के क्षेत्रीय सचिव पुनीत निगम, कारपोरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष अजय कुमार एसएन सिंह, अभय कुमार, आरएन विश्वकर्मा, अखिलेश यादव, बलवीर यादव, केएल यादव, शिव शंकर आदि ने संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.