Move to Jagran APP

धनतेरस पर सजे बाजार, उमड़ रहे खरीदार

गोंडा: दीपावली पर बाजार में रौनक है। दुकानदारों ने सभी के चेहरे पर खुशियां लाने के लिए अपनी स्कीम मे

By Edited By: Published: Thu, 27 Oct 2016 10:41 PM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2016 10:41 PM (IST)

गोंडा: दीपावली पर बाजार में रौनक है। दुकानदारों ने सभी के चेहरे पर खुशियां लाने के लिए अपनी स्कीम में बदलाव किया है। इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानदारों ने दीपावली के लिए अपने ग्राहकों को विशेष ऑफर दिया है। ऑनलाइन सुविधा का लाभ लोग जमकर उठा रहे हैं। हालांकि खरीद में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। क्योंकि कई फ्रॉड कंपनियां भी इसमें उतर आई हैं। धनतेरस की चमक बाजारों में दिखाई देने लगी है। बर्तन, सोना-चांदी से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम की नई रेंज बाजार में सज गई है। ऑफरों की भरमार से लोगों को लुभाने की तैयारी है। धनतरेस के साथ ही दीपोत्सव का आगाज हो जाएगा। इस दिन खरीदारी को शुभ माना जाता है। इसके लिए बाजार में विशेष तैयारी की गई है। शहर भर में बर्तन की दुकान सज गई हैं। बर्तन व्यवसाइयों के अनुसार पिछले साल की तुलना में इस बार नई वैरायटी आई है। फैंसी आइटम की डिमांड को देखते हुए इनका खास कलेक्शन मंगाया गया है। धनतेरस के लिए सराफा बाजार में भी उत्साह दिखाई दे रहा है। चांदी के सिक्के से लेकर चांदी के बर्तन और लक्ष्मी-गणेश की अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है। इसके अलावा सोने के आइटम पर ऑफर्स से ग्राहकों को लुभाने की तैयारी है।

loksabha election banner

धनतेरस पर नए दुपहिया व चार पहिया वाहन खरीदने के लिए लोगों ने पहले से बु¨कग करा रखी है। बहुत से लोग उस दिन अपने सपनों की गाड़ी लेने पहुंचेंगे। ऐसे में ऑटोमोबाइल सेक्टर पूरी रफ्तार पकड़ेगा।

खील और उपहारों से सजीं दुकानें

-बाजार में उत्साह और खरीदारों की बढ़ती भीड़। पांच दिवसीय दीपोत्सव शुक्रवार से आरंभ हो रहा

है। इसके लिए बाजारों में भीड़ उमड़ने लगी है। लोग घरों को सजाने के साथ-साथ लक्ष्मी, गणेश पूजन के लिए खरीदारी कर रहे हैं। इस दिन आयुर्वेद प्रवर्तक भगवान धनवंतरि का प्रक्टोत्सव भी मनाया जाता है। मान्यता है कि इस दिन समुद्र मंथन के दौरान भगवान धन्वंतरि का अमृत कलश लिए प्राक्टय हुआ था।

धनतेरस पर स्थानीय अवकाश नहीं

गोंडा: धनतेरस के अवसर पर होने वाला स्थानीय अवकाश निरस्त रहेगा। यह जानकारी देते हुए एडीएम त्रिलोकी ¨सह ने बताया कि तत्कालीन जिलाधिकारी अजय कुमार उपाध्याय द्वारा अध्यक्ष/महामंत्री बार एसोसिएशन के प्रस्ताव एवं जनपद न्यायाधीश गोंडा के पत्र के क्रम में 28 अक्टूबर धनतेरस के अवसर होने वाले अवकाश के स्थान पर मकर संक्रांति 12 जनवरी को स्थानीय अवकाश घोषित किया गया था। उन्होंने बताया कि पूर्व आदेश के क्रम में धनतेरस के अवसर पर स्थानीय अवकाश नहीं रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.