Move to Jagran APP

फुटपाथ पर दुकान, दिक्कतें तमाम

गोंडा : बाबागंज बाजार में जिस फुटपाथ का निर्माण पैदल चलने वाले लोगों के लिए कराया गया था, उस पर दुका

By Edited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 11:45 PM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2016 11:45 PM (IST)

गोंडा : बाबागंज बाजार में जिस फुटपाथ का निर्माण पैदल चलने वाले लोगों के लिए कराया गया था, उस पर दुकानदारों ने कब्जा जमा लिया है। फुटपाथ पर ठेले व सामान रखें होने से लोगों को पैदल चलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा दिक्कतें महिलाओं, बुजुर्गों, दिव्यांगों व बच्चों को दिक्कतें होती है जिन्हें सड़क पर होकर गुजरना पड़ रहा है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इस समस्या की तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं।

loksabha election banner

सुनिए परेशानी हमारी जुबानी

-उमाशंकर का कहना है कि बाबागंज बाजार में अतिक्रमण के कारण पैदल चलना दुश्वार हो गया है। दुकानदारों ने फुटपाथ पर सामान रख लिया है। इससे आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पैदल चलने वालों को दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

-विशुनदत्त का कहना है कि शुक्रवार को साप्ताहिक बाजार लगता है। उस दिन पटरियों से लेकर सड़क तक दुकान लग जाती है। इससे जाम की स्थिति बनी रहती है। अतिक्रमणकारियों को पैदल चलने वाले लोगों की दिक्कतें नहीं दिखाई पड़ रही है।

-दीपक तिवारी का कहना है कि बाबागंज बाजार में वाहनों से चलना भी दुश्वार है। गोंडा-उतरौला मुख्य मार्ग होने के कारण वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। इससे सड़क पर चलते वक्त दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।बावजूद इसके जिम्मेदार अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। अफसरों को अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाना चाहिए ताकि उन लोगों की राह सुगम हो सके।

-फागूलाल का कहना है कि वह लोग तो इधर-उधर होकर निकल लेते हैं। लेकिन उन लोगों के घरों की महिलाएं व बुजुर्ग सड़क खाली होने का इंतजार करते रहते हैं। जनप्रतिनिधि भी इस ओर आवाज उठाना मुनासिब नहीं समझते हैं। अफसरों को भी उन लोगों के दर्द का अहसास नहीं है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

एसडीएम सदर जगदीश ¨सह ने बताया कि अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। पैदल आने-जाने वाले लोगों को दिक्कतें नहीं होने दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.