Move to Jagran APP

फुटपाथ पर अतिक्रमण का झाम, कहां चले आवाम

गोंडा : बड़गांव ओवरब्रिज से जयनगरा तक सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ पर कब्जा हो गया है। अतिक्रमण होने से बु

By Edited By: Published: Mon, 31 Aug 2015 12:21 AM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2015 12:21 AM (IST)
फुटपाथ पर अतिक्रमण का झाम, कहां चले आवाम

गोंडा : बड़गांव ओवरब्रिज से जयनगरा तक सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ पर कब्जा हो गया है। अतिक्रमण होने से बुर्जुगों, विकलांगों, महिलाओं व बच्चों की राह दुश्वार हो गई है। जहां फुटपाथ बचा भी है वहां जलभराव व कीचड़ होने के कारण पैदल चलने में दिक्कतें पैदा हो रही है। फुटपाथ से अतिक्रमण हटवाने का दावा हवाई साबित हो रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों को जनता की पीड़ा को देखते हुए तत्काल अतिक्रमण हटवाना चाहिए ताकि उन लोगों की राह भी आसान हो सके।

loksabha election banner

कब दावों को पहनाया जाएगा अमलीजामा

-अखिलेश का कहना है कि प्रशासन अतिक्रमण हटवाने का दावा तो कई बार चुका है। लेकिन दावों को अमलीजामा नहीं पहना पा रहा है। उसके दावे हवाई साबित हो रहे हैं। अतिक्रमण न हट पाने के कारण स्कूली बच्चों व महिलाओं की राह दुश्वार हो गई है।

-प्रदीप का कहना है कि बड़गांव ओवरब्रिज के नीचे से सेमरा पुलिस चौकी जाने वाले चौराहे तक सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ पर चाय-पान की दुकानें खुली हुई है। वाहन स्टैंड भी फुटपाथ पर खड़े रहते हैं। इससे जाम की समस्या तो रहती ही है, साथ ही साथ पैदल चलने वालों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

-दीपक का कहना है कि सेमरा पुलिस चौकी से पेट्रोलपंप तक राह चलना मुश्किल ही नामुकिन हो गया है। दोनों तरफ फुटपाथ पर जलभराव होने से कीचड़ हो गया है। स्कूली बच्चे, महिलाएं, विकलांग व बुर्जुग सड़क पर चलने को विवश है जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

-बब्लू का कहना है कि जिन लोगों के लिए फुटपाथ का निर्माण कराया गया था, उन्हें ही उस पर चलने को नहीं मिल रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों को पैदल चलने वालों की पीड़ा को सुनकर अतिक्रमण अभियान चलाना चाहिए। ताकि वह भी अपना सफर सुगमता के साथ कर सके।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

सिटी मजिस्ट्रेट एके शुक्ल ने बताया कि अवकाश पड़ने की वजह से फुटपाथ से अतिक्रमण हटाओ अभियान नहीं चलाया जा सका। शीघ्र ही अभियान चलाकर फुटपाथों को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों को भी कार्रवाई किए जाने का निर्देश दे चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.