Move to Jagran APP

सूरत से गोरखपुर जा रहा 80 लाख का कपड़ा बरामद

गोंडा : सूरत से कपड़ा लेकर गोरखपुर जा रहे ट्रक को शातिर गिरोह के सदस्यों ने लूट लिया। चालक को फैजाबाद

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 11:26 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 11:26 PM (IST)
सूरत से गोरखपुर जा रहा 80 लाख का कपड़ा बरामद

गोंडा : सूरत से कपड़ा लेकर गोरखपुर जा रहे ट्रक को शातिर गिरोह के सदस्यों ने लूट लिया। चालक को फैजाबाद में नशीली चाय पिलाई गई और फिर करीब 80 लाख के कपड़े गोंडा में उतार लिए गए। यही नहीं, गिरोह के सदस्यों ने ट्रक को बलरामपुर के उतरौली कोतवाली इलाके में ले जाकर छोड़ दिया। ट्रक में लगे जीपीएस ने गिरोह की मंशा पर पानी फेर दिया। व्यापारियों ने इसकी जानकारी लखनऊ में उच्च अधिकारियों को दी गई। इसके बाद न केवल गोंडा में मुकदमा दर्ज किया गया वरन बरामदगी भी कर ली गई।

loksabha election banner

गोरखपुर के कपड़ा व्यापारियों के आर्डर पर अस्सी लाख का माल लेकर एक ट्रक सूरत से 30 जून को चला। पहली जुलाई को उन्नाव के पास ट्रक चालक ने तीन सवारियों को बैठा लिया। फैजाबाद में पहुंचने पर गिरोह के सदस्यों ने चालक अजय कुमार पाल निवासी वकाईबाड़ी थाना डेरापुर, कानपुर को नशीली चाय पिलाकर बेहोश कर दिया। इसके बाद बदमाश ट्रक को गोंडा लाये और माल खाली कर ट्रक को उतरौला क्षेत्र में छोड़ दिया। उधर चालक को रात में होश आया तो उसने मालिक से आपबीती सुनाई। मालिक चेतन कत्पाल निवासी टीपी नगर जिला कानपुर प्राइवेट वाहन से फैजाबाद आया। ट्रक में लगे जीपीएस से लोकेशन उतरौला में मिली। यही नहीं, इस अवधि में ट्रक करीब तीन घंटे तक गोंडा में भी खड़ा रहा। इसी आधार पर व्यापारी गोंडा नगर और उतरौला कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराने गए मगर 80 लाख सुन जिम्मेदार हाफने लगे। मुकदमा लिखने से मना कर दिया गया। इसके बाद व्यापारी ने लखनऊ में उच्च अधिकारियों से संपर्क किया। वहां के हस्तक्षेप के बाद नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस हरकत में आयी। सुरागरशी हुई तो पता चला कि आवास विकास कालोनी में छोटी गाड़ी से किसी के मकान में कपड़ा रखा गया है। पुलिस वहां पहुंची तो कपड़ों के थान लगे मिले। जानकारी करने पर कुछ कपड़ा न्यू इंदिरा नगर कालोनी में रखने की बात प्रकाश में आई। वहां भी माल मिल गया। इसके बाद पुलिस ने पूरा माल बरामद कर लिया। एसपी आरपीएस यादव ने बताया कि एक आरोपी कैलाश ¨सह निवासी रानीजोत पकड़ गया है और दूसरे की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.