Move to Jagran APP

अब कंपोजिट स्कूल में होगा नई किताबों का भंडारण

गोंडा: बेसिक शिक्षा विभाग ने जुलाई के पहले सप्ताह में सभी स्कूलों में पाठ्य पुस्तकें उपलब्ध कराने की

By Edited By: Published: Wed, 27 May 2015 10:02 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2015 10:02 PM (IST)
अब कंपोजिट स्कूल में होगा नई किताबों का भंडारण

गोंडा: बेसिक शिक्षा विभाग ने जुलाई के पहले सप्ताह में सभी स्कूलों में पाठ्य पुस्तकें उपलब्ध कराने की योजना बनाई है। कंपोजिट स्कूल पंतनगर में इस बार पाठ्य पुस्तकों को रखा जाएगा। यहां पर शिफ्टवार चौकीदारों के साथ ही अन्य कर्मियों को लगाया जाएगा।

loksabha election banner

बुधवार को बीएसए डॉ. फतेह बहादुर ¨सह ने कस्तूरबा स्कूल का औचक निरीक्षण किया। यहां पर पाठ्य पुस्तकों को रखने के लिए किए गए इंतजाम का जायजा लिया गया। 15 जून से पहले पहले खेप में पाठ्य पुस्तकें आ जाएंगी। इन किताबों को जुलाई के पहले सप्ताह में हर हाल में स्कूलों में वितरण करा दिया जाएगा। सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से भी इस बारे में रिपोर्ट मांगी गई है। अभी तक इन किताबों को बीएसए दफ्तर के पीछे प्राथमिक विद्यालय पंतनगर में रखा जाता था।

इनसेट

अभिलेख करें दुरुस्त

- विकास भवन स्थित कार्यालय में बीएसए ने सर्व शिक्षा अभियान के कर्मियों के साथ बैठक की। जिसमें नवीन शिक्षा सत्र की तैयारियों के साथ ही अन्य प्रबंध करने को कहा गया है। बैठक में कर्मियों ने एरियर व अन्य समस्याएं बीएसए के सामने रखी। जिसके निराकरण का निर्देश दिया गया।

इनसेट

समीक्षा आज

- परिषदीय स्कूलों में अतिरिक्त कक्षा कक्ष, शौचालय व चहारदीवारी के निर्माण की स्थिति की पड़ताल गुरुवार को जिलाधिकारी अजय कुमार उपाध्याय करेंगे। इसके लिए खंड शिक्षा अधिकारियों व निर्माण प्रभारियों की बैठक बुलाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.