Move to Jagran APP

युवती की हत्या कर नग्न शव फेका

गोंडा : आधी आबादी पर जुर्म थम नहीं रहा है। पिछली वारदातों की कड़ी तो अभी गोंडा पुलिस सुलझा नहीं पाई थ

By Edited By: Published: Wed, 25 Mar 2015 11:38 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2015 11:38 PM (IST)
युवती की हत्या कर नग्न शव फेका

गोंडा : आधी आबादी पर जुर्म थम नहीं रहा है। पिछली वारदातों की कड़ी तो अभी गोंडा पुलिस सुलझा नहीं पाई थी कि एक और पेचीदा मामला सामने आ गया। जी हां, जिले के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में एक युवती का नग्न शव मिला। मौका-ए-वारदात अनहोनी की ओर ही इशारा कर रहे हैं। अमूमन पुलिस पर जिम्मेदारी तो घटना के तह तक जाने की होती है मगर, यहां तो पुलिस की नीयत ही ठीक नहीं लग रही। उस युवती को अ‌र्द्धविक्षिप्त बताकर पल्ला झाड़ लिया गया। वैसे तो पुलिस की छीछालेदर और होती मगर परिवारीजन भी कार्रवाई न करने की बात कह रहे हैं। बहरहाल, मीडिया तक खबर पहुंचने के बाद जागी पुलिस ने युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

loksabha election banner

घटना गांधीनगर मोहल्ला स्थित देशी शराब ठेका के पास की है। यहां की निवासी एक 22 वर्षीय युवती का शव सूनसान इलाके में शराब ठेका के पीछे पड़ा मिला। युवती के शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था। सुबह जब लोग मार्निंग वाक के लिए निकले तो शव देखा। नग्न शव पड़े होने की खबर पूरे कस्बे में फैल गई। उसकी शिनाख्त भी हो गई। लोगों ने बोरी से युवती के शव को ढक दिया। इसके बाद हैरानी उस वक्त बढ़ गई जब मृतका की मां ने शव का अंत्य परीक्षण कराने से इंकार कर दिया। बताया जाता है कि युवती के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। वह अपनी मां के साथ बस स्टाफ के पास अस्थाई मकान में रह रही है। वह रात में घर से निकली थी। कोतवाल बृजकिशोर ने बताया कि युवती विक्षिप्त थी। शव का पोस्टमार्टम कराने से उसकी मां ने इंकार किया था। बावजूद इसके शव को अंत्य परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है। अंत्यपरीक्षण रिपोर्ट आने के बाद मामले से पर्दा उठ सकेगा। अपर पुलिस अधीक्षक आरके ¨सह ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं दी गई। जानकारी होने पर उन्हें युवती के अ‌र्द्धविक्षिप्त होने की बात बताई गई। यदि युवती के साथ दुष्कर्म कर हत्या की गई है तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी न देने पर कोतवाल से स्पष्टीकरण तलब किया है।

11 घंटे में नहीं तय हो सकी 27 किमी दूरी

सुबह सात बजे के करीब शव पड़े होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सायं छह बजे तक शव गोंडा पोस्टमार्टम हाउस नहीं पहुंच सका। इससे आसानी से समझा जा सकता है कि युवती की मौत के इस मामले को पुलिस ने कितनी गंभीरता से लिया। बताया जाता है कि शाम करीब सात बजे शव मुख्यालय लाया गया। पोस्टमार्टम हाउस पर ड्यूटी कर रहे डॉ. डीके राव ने बताया कि देर शाम शव पहुंचा है। कागज नहीं मिले हैं। पोस्टमार्टम गुरुवार को ही हो पाएगा।

नहीं थे कपड़े

वारदात में कुछ बातें अनहोनी की ओर इशारा कर रही हैं। सूनसान इलाके में शव नग्न अवस्था में पड़ा था। खास बात यह है कि कपड़े वहां पर नहीं थे। इससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मौत के बाद युवती के शव को वहां लाया गया। यह भी समझ से परे है कि परिवारीजन इस मामले में पीछे क्यों हट रहे हैं।

कॉल रिकार्ड पर नजर

युवती ने मौत के पहले किससे बात की थी, इतनी रात में वह किससे मिलने गई थी, यह भी बड़े सवाल हैं? पुलिस कॉल रिकार्ड खंगाले तो राज खुल सकता है। सवाल उठता है कि रात में फोन आने के बाद युवती निकली थी तो जिससे बात हुई क्या वह महत्वपूर्ण जानकारी दे सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.