Move to Jagran APP

पुलिस भर्ती में धांधली को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

कर्नलगंज (गोंडा) : पुलिस भर्ती में धांधली को लेकर अभ्यर्थियों ने मंगलवार को गोंडा-लखनऊ मार्ग जाम कि

By Edited By: Published: Tue, 24 Mar 2015 09:52 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2015 09:52 PM (IST)
पुलिस भर्ती में धांधली को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

कर्नलगंज (गोंडा) : पुलिस भर्ती में धांधली को लेकर अभ्यर्थियों ने मंगलवार को गोंडा-लखनऊ मार्ग जाम किया। नारेबाजी व प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। आंदोलन से करीब 45 मिनट तक मार्ग पर आवागमन बाधित रहा। मौके पर पहुंचे कोतवाल ने युवकों को शांत कराया। अभ्यर्थियों ने मांगों को लेकर डीएम को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

loksabha election banner

मंगलवार को चौरी चौराहे पर पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल हो चुके अभ्यर्थियों ने गोंडा-लखनऊ मार्ग जाम किया। प्रदर्शन करते हुए प्रदेश सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी किया, साथ ही मुख्यमंत्री का पुतला फूंककर विरोध जताया। यह सिलसिला करीब 45 मिनट तक चलता रहा। इस बीच मार्ग का आवागमन पूर्ण रूप से बाधित रहा। चौराहे के दोनों तरफ मार्ग पर छोटे-बड़े करीब सौ वाहन खड़े मार्ग खुलने का इंतजार करते रहे। प्रदर्शन की सूचना पाकर कोतवाल बृज किशोर यादव, चौकी प्रभारी मनोज राव मौके पर पहुंच गये और अभ्यर्थियों को समझा-बुझाकर शांत कराने का प्रयास करने लगे। लेकिन अभ्यर्थी अपनी जिद पर अड़े रहे। तभी तहसीलदार महेंद्र किशोर मिश्र भी वहां पहुंच गये और अभ्यर्थियों को समझाया। जिस पर अभ्यर्थियों ने डीएम को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि पुलिस आरक्षी व समकक्ष पदों पर भर्ती के लिए वर्ष 2013 में विज्ञापन निकलवाया गया था। अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन भी किया। लिखित परीक्षा भी हुई जिसका परिणाम इस वर्ष चौंकाने वाला आया। अभ्यर्थी भैरो ¨सह, अतुल गोस्वामी, रामजी भारती, राहुल मिश्रा, द्वारिका गोस्वामी, लवकुश ¨सह, कमलजीत एवं विपुल सहित अन्य का आरोप है कि भर्ती प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर धांधली की गई है। आरक्षण के तहत बोर्ड ने 19 मार्च को मेडिकल व फिटनेस के लिए कटआफ परिणाम जारी कर दिया। जबकि फार्म भरते समय निर्देश जारी किया गया था कि रिक्तियों से तीन गुना अधिक अभ्यर्थियों को लिया जायेगा। साथ ही एक ही बार में अंतिम परिणाम दे दिया जायेगा, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है। अभ्यर्थियों ने पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच करवाने की मांग की है। अभ्यर्थियों ने चेतावनी दी है कि एक सप्ताह के अंदर मांग नहीं पूरी की गई तो तहसील मुख्यालय का घेराव किया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.