Move to Jagran APP

पसकाघाट पर अलग बनेगा शवदाह गृह

गोंडा: पसका घाट पर अव्यवस्थाओं का मामला दैनिक जागरण के प्रमुखता से उजागर करने पर जिला प्रशासन गंभीर

By Edited By: Published: Sun, 21 Dec 2014 12:25 AM (IST)Updated: Sun, 21 Dec 2014 12:25 AM (IST)
पसकाघाट पर अलग बनेगा शवदाह गृह

गोंडा: पसका घाट पर अव्यवस्थाओं का मामला दैनिक जागरण के प्रमुखता से उजागर करने पर जिला प्रशासन गंभीर हो गया है। शनिवार को जिलाधिकारी पसका घाट पहुंचे। यहां पर जिलाधिकारी ने व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए पसका घाट पर शवदाह गृह बनाने का ऐलान किया है। इसके लिए एसडीएम से प्रस्ताव मांगा गया है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने 5 दिसंबर के अंक में पसकाघाट पर गंदगी का वास शीर्षक से अव्यवस्थाओं को लेकर समाचार प्रकाशित किया था। जिसके बाद शनिवार को जिलाधिकारी अजय कुमार उपाध्याय पसका घाट का जायजा लेने पहुंचे। डीएम ने बीडीओ को निर्देश दिया है कि मेले से पहले घाटों पर साफ सफाई की पूरी व्यवस्था कर ली जाय। स्नानघाट पर शव विसर्जन की शिकायत पर डीएम ने एसडीएम को निर्देश दिया कि स्नानघाट के बगल शवदाह गृह के लिए पर्याप्त जमीन उपलब्ध है। शवदाह गृह बनवाने के लिए बीआरजीएफ के माध्यम से प्रस्ताव कराकर पंद्रह दिवस के भीतर प्रस्तुत करने को कहा गया है।

इसके अलावा डीएम ने पुराने बने शौचालयों, निर्माणाधीन शौचालयों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान ज्ञात हुआ कि वहां पर पानी आपूर्ति की कोई स्थाई व्यवस्था नहीं है जिसके कारण शौचालय बेहद गंदे और लगभग निष्प्रोज्य हो गए हैं। इस प्रकरण में डीएम ने बीडीओ को निर्देश दिया है कि वहां पर नल व पानी की टंकी की व्यवस्था की जाय। डीएम ने रास्ते में ही रूककर परसपुर-पसका मार्ग पर सड़को में जगह-जगह हुए गड्ढों को जल्द ही दुरूस्त कराने का निर्देश दिया। साथ ही एक सप्ताह के भीतर सड़कों का हाल सुधारने का निर्देश दिया गया। डीएम ने मेले में आए साधुओं, कल्पवासियों व गरीबों को कम्बल वितरित किए। डीएम ने ब्लाक का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक भारत ¨सह, एसडीएम कर्नलगंज वीके ¨सह, खण्ड विकास अधिकारीे परसपुर एमपी प्रबल सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.