Move to Jagran APP

अंतिम दिन भ्रष्टाचार पर हल्ला बोल

गोंडा : कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह का मंडल मुख्यालय पर 'सियासी दंगल' शुक्रवार को 'शक्ति प्रदर्शन

By Edited By: Published: Fri, 21 Nov 2014 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 21 Nov 2014 10:55 PM (IST)
अंतिम दिन भ्रष्टाचार पर हल्ला बोल

गोंडा : कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह का मंडल मुख्यालय पर 'सियासी दंगल' शुक्रवार को 'शक्ति प्रदर्शन' के साथ संपन्न हो गया। आखिरी दिन सबसे अधिक भीड़ रही। सांसद व उनकी पूरी टीम ने राज्यमंत्री पंडित सिंह व अफसरों पर हमला बोला। यही नहीं, बंधों में गड़बड़झाले का मसला उठा। इसके बाद प्रतिनिधि मंडल ने सात सूत्रीय मांगों का ज्ञापन मंडलायुक्त को सौंपा।

loksabha election banner

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट के धरना स्थल पर कैसरगंज के विधायक मुकुट बिहारी वर्मा भी शामिल हुए। उन्होंने भी अफसरों को ललकारा। इसके अतिरिक्त पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह, विधायक बावन सिंह, जिलाध्यक्ष अकबाल बहादुर तिवारी, नान बच्चा पांडेय, संजीव सिंह, सूर्य नारायण तिवारी, पंकज श्रीवास्तव, अशोक पांडेय, पल्टू राम, प्रेम नारायण पांडेय, डॉ. प्रमोद त्रिपाठी, पीयूष मिश्र, जगत पाल सिंह, चंद्रशेखर सिंह आदि ने संबोधित किया। इस दौरान पिंटू सिंह, अमित पांडेय, पंकज दूबे, जसवंत लाल सोनकर आदि मौजूद रहे।

इनसेट

गोदामों पर करेंगे निगरानी

कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने गोदामों की निगरानी के लिए अपनी पूरी टीम लगाने का एलान मंच से किया। उन्होंने कहा, 24 से 30 तारीख के बीच सभी गोदामों पर युवाओं की टीम वितरण के समय मौजूद रहेगी। इनको बाकायदा अधिकार पत्र भी दिया जाएगा। किसी भी कीमत पर गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। इसके अतिरिक्त उन्होंने युवा शक्ति को जागरूक होने की सलाह दी।

उमड़ी भीड़

धरने के अंतिम दिन सबसे अधिक भीड़ नजर आई। पूरा परिसर खचाखच भरा रहा। आसपास जिलों के कार्यकर्ताओं ने भी धरने में भाग लिया।

सुरक्षा बल सतर्क

धरने को लेकर मंडल मुख्यालय पर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम थे। कलेक्ट्रेट में भारी तादाद में फोर्स लगाई गई थी। इसके अतिरिक्त मंडलायुक्त दफ्तर पर भी सुरक्षा चौकस थी।

जुलूस निकाला

शाम को धरने के बाद कैसरगंज सांसद की अगुवाई में कार्यकर्ताओं का हुजूम मंडलायुक्त दफ्तर के लिए रवाना हुआ। वहां प्रतिनिधि मंडल ने सात सूत्रीय मांगों का ज्ञापन मंडलायुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा को सौंपा।

मांग पत्र

-एल्गिन ब्रिज से चरसड़ी तक घाघरा नदी के तटवर्ती बांध के डिजाइनिंग की समीक्षा रिवर इंजीनियरिंग विभाग के अभियंता से कराई जाए। डिजाइनिंग में यदि कोई दोष मिलता है तो उसे दुरुस्त कराया जाए। भिखारीपुर सकरौर बांध भी शामिल किया जाए। गुणवत्ता की जांच हो।

-सरयू नहर परियोजना के विलंब के कारणों की जांच कराई जाए। दोषियों को दंडित करने के साथ ही प्रभावित किसानों को मुआवजा दिया जाए।

-क्षेत्र पंचायत कर्नलगंज के ब्लाक प्रमुख को तत्काल निलंबित कर वहां पर त्रिस्तरीय समिति या प्रशासक नियुक्त हो।

-कर्नलगंज व परसपुर ब्लाक के खाद्यान्न गोदामों व तेल डिपो पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं।

-किसानों के हितों को देखते हुए गन्ना खरीद व भुगतान अविलंब शुरू कराया जाए।

जांच होगी तो बृजभूषण जाएंगे जेल : पंडित

माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने कहा कैसरगंज सांसद के सच को जनता जान चुकी है। यही वजह है कि प्रदर्शन फिसड्डी रहा। उन्होंने कहा, सांसद भले ही जांच की बात कहते हों, मगर सच तो यही है कि जांच होगी तो उन्हें जेल जाना पड़ेगा। सांसद के आदमी तालाबों को पाट रहे हैं। कब्जा कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.