Move to Jagran APP

गोंडा की नयी पहचान, शत प्रतिशत हो मतदान

By Edited By: Published: Tue, 15 Apr 2014 12:09 AM (IST)Updated: Tue, 15 Apr 2014 12:09 AM (IST)

गोंडा : गोंडा की नयी पहचान, शत प्रतिशत हो मतदान के नारे की अलख जगाने के लिए सोमवार को भी मतदाताओं को जागरूक करने की मुहिम जारी रही। शहर के श्री गांधी विद्यालय इंटर कालेज रेलवे कालोनी बड़गांव के सामने अनाम के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक कर मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया।

loksabha election banner

बड़गांव में श्री गांधी विद्यालय इंटर कालेज रेलवे कालोनी के सामने प्रागंण में नाटक के माध्यम से जनता को जागरूक किया गया। अनाम के कलाकारों ने दर्शकों के समूह को नाटक के माध्यम से अपील की, जिसमें सात मई को अधिक से अधिक संख्या में अपने मत का प्रयोग करने को कहा गया। नाटक के अंत में जनसमूह को अपना मतदान करने का संकल्प दिलाया गया। नाटक में अनुराग सोनी, प्रदीप कुमार, अनूप कुमार, अभिषेक, रामजी, राम भवन, लाखन सहित अन्य ने देवव्रत सिंह के निर्देशन में नाटक का मंचन किया।

लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय के स्वीप कोआर्डीनेटर डॉ. त्रिलोचन सिंह ने बताया कि रविवार को जागरूकता कार्यक्रम के प्रभारी वीके सिंह के निर्देशन में लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें प्रतिभागियों को लोकतंत्र में मतदाता एवं मतदान का महत्व विषय पर नेहा, अल्पना, प्रिया, आरती, पारूल, सुशील, दीपक, अनीस, विकास सहित कुल 127 छात्रों ने प्रतिभाग किया। इसके साथ ही 16 अप्रैल को नारी ज्ञानस्थली में पेंटिग प्रतियोगिता, 23 अप्रैल को एलबीएस में रंगोली प्रतियोगिता, 26 अप्रैल को एलबीएस में भाषण प्रतियोगिता, 29 अप्रैल को मेंहदी प्रतियोगिता नारी ज्ञानस्थली में करायी जाएगी।

इसके साथ ही रविवार को गोंडा सदर में अनुराग सोनी, कर्नलगंज में प्रियव्रत सिंह, तरबगंज में मुकीम, मनकापुर में चंद्र प्रकाश चंदू के नेतृत्व में कलाकारों ने गांवों गांवों में जाकर नुक्कड़ नाटक के जरिये मतदाताओं को जागरूक किया।

मनकापुर संवाद सूत्र के अनुसार शनिवार की देर शाम मनकापुर आईटीआई में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जागरूकता कार्यक्रम प्रेक्षक के श्यामा प्रसाद ने कहा कि सात मई की सुबह उठकर सबसे पहले लोगों को मतदान करना चाहिए, उसके बाद अन्य कोई दूसरा काम। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान में युवाओं को आगे आना होगा, जिससे वोट का प्रतिशत बढ़ सके। मनकापुर आईटीआई के इकाई प्रमुख प्रदीप पांडेय ने कहा कि आज युवा पीढ़ी के हाथ में देश का भविष्य हैं, ऐसे में युवाओं की मतदान में अहम भूमिका है। कार्यक्रम में एसडीएम मनकापुर अनिल मिश्र ने भी विचार व्यक्त किया। इसके साथ ही आईटीआई परिसर में स्थित केंद्रीय विद्यालय, सेंट माइकल व आईटीआई कर्मचारी संघ तथा आफीसर्स एसोसिएशन के अधिकारियों व कर्मचारियों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.