Move to Jagran APP

भजन-कीर्तन से माहौल शिवमय

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : सावन मास में क्षेत्र के शिवमंदिरों व देवी मंदिरों में दर

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jul 2017 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2017 01:01 AM (IST)
भजन-कीर्तन से माहौल शिवमय
भजन-कीर्तन से माहौल शिवमय

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : सावन मास में क्षेत्र के शिवमंदिरों व देवी मंदिरों में दर्शन पूजन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लग रही है। नगर के महादेवा स्थित सोमेश्वर महादेव मंदिर में भोर से ही जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। जलाभिषेक के पश्चात सुबह करीब 10 बजे से अरघा भरा जा रहा है। इसमें श्रद्धालु अपने साम‌र्थ्य व मन्नत के अनुसार चीनी का रस, दूध, अनाज आदि से सोमेश्वर महादेव के अरघा को भर रहे हैं। वहीं शाम की आरती में मंदिर पर काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। शाम को कीर्तन भजन से माहौल पूरी तरह से शिवमय हो जा रहा है। देर रात तक मंदिर में रूद्राभिषेक का कार्यक्रम भी चल रहा है। वहीं करीमुद्दीनपुर स्थित मां कष्टहरणी भवानी के मंदिर में दर्शन पूजन के लिए श्रद्धालु दूर दराज से पहुंच रहे हैं।

loksabha election banner

मोदनवाल समाज ने की श्रावणी पूजा

जासं, गाजीपुर: अखिल भारतीय मोदनवाल सभा की ओर से नवाबगंज स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में श्रावणी पूजा का आयोजन किया गया। सरस्वती वंदना लक्ष्मी देवी, विजय लक्ष्मी, रेखा मोदनवाल, मनोरमा देवी ने प्रस्तुत किया।

इस मौके पर राजेद मोदनवाल ने कहा कि यह श्रावणी पूजा का आयोजन प्रदेश स्तर पर होना चाहिए। महेश मोदनवाल ने संगठन को मजबूत करने का आह्वान किया। वाराणसी से आये अतिथियों रतन मोदनवाल, संतोष मोदनवाल, मारकंडेय मोदनवाल , ब्रिजलाला ने संगठन को मजबूत करने और धर्मशाला निर्माण में सहयोग का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में सोनू, गोपाल जी, जगदीश प्रसाद, नंदलाल, शिवजी, पवन, राजेश्वर आदि मौजूद थे। अध्यक्षता राज कुमार प्रसाद वैश्य तथा संचालन रामचंद्र मोदनवाल ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.