Move to Jagran APP

गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न होने पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, गाजीपुर: जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु मुख्य तहसील दिवस सैदपुर में जिलाधिका

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Jun 2017 08:34 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2017 08:34 PM (IST)
गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न होने पर होगी कार्रवाई
गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न होने पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, गाजीपुर: जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु मुख्य तहसील दिवस सैदपुर में जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमें 993 आवेदन पत्र प्राप्त हुये तथा मौके पर 27 का निस्तारण किया गया। शेष आवेदन पत्रों को सम्बन्धित अधिकारियों को देते हुए तत्काल मौके पर जाकर निस्तारण करने का निर्देश दिया गया। जखनियां में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित हुआ। यहां 167 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें 5 का मौके पर निस्तारण किया गया। सदर में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 119 आवेदन पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से 6 का मौके पर निस्तारण किया गया। जमानियां में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 59 आवेदन पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से 3 का मौके पर निस्तारण किया गया। मुहम्मदाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 207 आवेदन पत्रों में 6 आवेदन पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया, कासिमाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 185 आवेदन पत्रों में 3 का निस्तारण किया गया। सेवराई तहसील में तहसीलदार की अध्यक्षता में 23 आवेदन पत्रों में से एक का भी निस्तारण नहीं हो सका।

loksabha election banner

मुख्य तहसील दिवस पर राजस्व, विद्युत, चकबन्दी, राशनकार्ड, नगर पालिका, नलकूप, समाज कल्याण के सम्बन्ध में शिकायतें अधिकतम रहीं। जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि जितने भी आवेदन/शिकायत पत्र आते हैं उसे गंभीरता से लेते हुए ससमय निस्तारण किया जाये, क्योंकि जनता का सरकार पर पूरा भरोसा है। इसमें किसी भी प्रकार की हीला-हवाली क्षम्य नही होगी । कार्य मे लापरवाही करने वाले अधिकारी/कर्मचारी पर कार्यवाही की जायेगी। भूमि सम्बंधी विवाद को लेखपाल पुलिस बल के साथ मौके पर जाकर निष्पक्ष कार्यवाही करें। अवैध खनन, सार्वजनिक तालाबों पर कब्जा, अतिक्रमण कर रहे लोगो को चिन्हित कर विडियो ग्राफी कराते हुए उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाये । इस अवसर पर पुलिस

अधीक्षक सोमेन बर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी, प्रशिक्षु आईएएस,उपजिलाधिकारी , परियोजना निदेशक एवं समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.