Move to Jagran APP

बाढ़ के कहर से मची त्राहि-त्राहि

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : बाढ़ के कहर से पूरे इलाके में हाहाकार मचा है। करइल इलाका भी काफी प्रभावित

By Edited By: Published: Thu, 25 Aug 2016 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2016 01:00 AM (IST)
बाढ़ के कहर से मची त्राहि-त्राहि

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : बाढ़ के कहर से पूरे इलाके में हाहाकार मचा है। करइल इलाका भी काफी प्रभावित हो गया है। एनएच 31 के उत्तर किनारे के अधिकतर गांवों के लोग सड़कों पर अपने व पशुओं के साथ किसी तरह गुजारा करने को मजबूर हैं। प्रशासन की ओर से इंटर कालेज परिसर में बाढ़ राहत शिविर तो बना दिया गया है लेकिन परिसर में काफी पानी जमा हो जाने से शिविर में कोई अधिकारी-कर्मचारी नहीं पहुंच पा रहे हैं। वहां किसी तरह का कोई बैनर आदि भी नहीं लगाया गया है।

loksabha election banner

बाढ़ का पानी एनएच की पटरियों को जगह-जगह छू रहा है। बाढ़ का पानी सुरतापुर, अहिरौली, बड़की बारी, शाहनिन्दा, बैजलपुर, तिवारीपुर, हरिहरपुर, चकतरफियां, हरिबल्लमपुर, फिरोजपुर, सरैया, पक्का इनार, नगवा उर्फ नवापुरा आदि जगहों पर सड़क के बिल्कुल करीब पहुंच चुका है। बस्तियां पूरी तरह से डूब चुकी है। इंटर कालेज के पास तो पटरियों पर पानी पहुंच गया है। रात में बढ़ाव जारी रहने से पानी डाकबंगला स्थित बस्ती को चारों ओर से घेर लिया है। कस्बे में ठोड़ा होते पानी भट्ठी मुहल्ला व तहसील के पीछे बस्तियों के पास पहुंच गया है। तहसील मुख्यालय से गड़ेरिया का पुरा जाने वाली सड़क पर तेज धार बहने से लोगों को पैदल निकलना भी काफी जोखिम भरा रहा है। बाढ़ के पानी से एनएच 31 से हरिबल्लमपुर होते अदिलाबाद नवापुरा मोड़ जाने वाली सड़क पर काफी पानी लगा होने से आवागमन ठप हो गया है। वहीं बस्तियों में पानी घुसने से लोगों के सामने सबसे बड़ी समस्या बाहर आने जाने की है। हरिहरपुर सड़क की दोनों ओर की बस्ती पानी में डूब गई है।

नाव का प्रयोग कर रहे कारोबारी

मुहम्मदाबाद : सेमरा गांव के लोगों के आवागमन में लिए सबसे बड़ी समस्या नाव की हो गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि शाहनिन्दा तक आने जाने वाली नाव का प्रयोग कुछ कारोबारी कर रहे हैं। वे नाव वालों को सुविधा शुल्क देकर स्वयं चले जा रहे हैं। नाव का कई फेरा न लगने से ग्रामीणों को आवागमन में काफी समस्या खड़ी हो गयी है। गांव के अंदर पानी घुस जाने से लोगों को सड़क तक निकलना भी मुश्किल हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.