Move to Jagran APP

प्रेमिका ने बुलाया, भाई और जीजा ने रेता गला

गाजीपुर: बरेसर के सेमउर मौजा के भोपतपुर गांव स्थित सिवान के कुएं में मिला शव मऊ जनपद के औरंगाबाद नदी

By Edited By: Published: Wed, 24 Aug 2016 07:04 PM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2016 07:04 PM (IST)
प्रेमिका ने बुलाया, भाई और जीजा ने रेता गला

गाजीपुर: बरेसर के सेमउर मौजा के भोपतपुर गांव स्थित सिवान के कुएं में मिला शव मऊ जनपद के औरंगाबाद नदी उस पार साईं की तकिया थाना दक्षिण टोला निवासी रईस की थी। प्रेम की कीमत उसे जान देकर चुकानी पड़ी। रात नौ बजे प्रेमिका ने फोन पर उसे बुलाया और भाई समसुद्दीन तथा जीजा फिरोज ने उसे मार डाला। यह सनसनीखेज खुलासा गिरफ्तार तीनों आरोपियों ने मीडिया के समक्ष किया।

loksabha election banner

दरअसल, परवेज अहमद का पुत्र रईस आलम और उसकी प्रेमिका मऊ जिले के एक ही गांव के रहने वाले थे। दोनों एक दूसरे के करीब आए तो साथ जीने-मरने की कसम खाने लगे। बात आगे बढ़ी तो आते-जाते, मिलते-मिलाते लोगों की नजर उन पर पड़ी। यह बात परिवार वालों तक पहुंची। लड़की पर लगा पहरा काम न आया तो रईस को समझाया गया लेकिन उस पर भी बहुत ज्यादा असर न हुआ। दोनों को मिलना-जुलना जारी रहा। ऐसे में भाई समसुद्दीन ने गाजीपुर निवासी अपने जीजा से मिलकर हत्या की साजिश रच डाली। उसने जीजा फिरोज के साथ मिलकर धारेदार धारेदार हथियार से हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया। आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक ने पांच हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की।

प्रेमी को फोन कर बुलाई थी प्रेमिका

आरोपी समसुद्दीन ने बताया कि रईस आलम की हत्या की साजिश 17 अगस्त को ही रच दी गई थी। योजना के मुताबिक रईस की प्रेमिका को उसका भाई बरेसर के मनरीया गांव निवासी अपने जीजा के घर लेकर आया। 19 अगस्त को प्रेमिका ने फोन कर रईस को मिलने के लिए सेमउर-लठिया गांव को जाने वाले मार्ग स्थित मंदिर के पास बुलाया। सुबह करीब नौ बजे रईस प्रेमिका से मिलने मंदिर के पास पहुंचा तो पहले से मौजूद दो आरोपी उसे पकड़ लिए और हाथ-पांव बांधकर उसे लेकर कुएं के पास पहुंचे। यहां उसका कपड़ा उतारने के बाद धारेदार हथियार से गर्दन पर प्रहार कर हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिए।

ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

एसपी सिटी ने बताया कि बीते 21 अगस्त को भोपतपुर गांव स्थित सिवान के कुएं में मिले करीब 22 वर्षीय अज्ञात युवक को धारदार हथियार से प्रहार कर मौत के घाट उतारा गया था। इसके खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक ने क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया था। क्राइम ब्रांच के प्रभारी तेजबहादुर ¨सह को मुखबिर से सूचना मिली कि युवक की हत्या में शामिल भाई-बहन समेत तीन आरोपी तिराहीपुर चौराहे के पा खड़े हैं। क्राइम ब्रांच प्रभारी अपने साथी अमित मिश्रा, श्रीप्रकाश शुक्ला व बरेसर थानाध्यक्ष धर्मवीर ¨सह के साथ मौके पर पहुंचे। पूछताछ में समसुद्दीन सहित सभी आरोपियों ने हत्या की बात कबूल कर ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.