Move to Jagran APP

कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क पर उतरे चिकित्सक

गाजीपुर: साथी डा. पीपी उपाध्याय की पिटाई से नाराज जिला अस्पताल के चिकित्सक, कर्मचारी व नर्सें गुर

By Edited By: Published: Fri, 24 Jun 2016 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2016 01:00 AM (IST)

गाजीपुर: साथी डा. पीपी उपाध्याय की पिटाई से नाराज जिला अस्पताल के चिकित्सक, कर्मचारी व नर्सें गुरुवार को सड़क पर उतर गए। वे जिला अस्पताल से जुलूस निकालकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और डीएम को ज्ञापन सौंपकर हमलावरों की गिरफ्तारी के मांग के साथ ही बिना सहमति चिकित्सक का ब्लड व यूरिन सैम्पल लेने पर दोषी एसडीएम सदर के खिलाफ कार्रवाई की मांग किए। डीएम ने चिकित्सकों को कार्रवाई का भरोसा दिया।

loksabha election banner

चिकित्सकों का कहना था कि जिस तरह दबंग ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक की पिटाई किए इससे यह साफ है कि उन्हें किसी का संरक्षण प्राप्त है। इस घटना से चिकित्सकों में भय व्याप्त है। अगर ऐसे दबंगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो कभी भी किसी चिकित्सक के साथ कोई अप्रिय घटना हो सकती है। साथ ही कहा कि चिकित्सक की पिटाई की सूचना मिलने के बाद मौके पर आए एसडीएम सदर किसी के दबाव में डा. पीपी उपाध्याय का ब्लड व यूरिन सैम्पल जांच के लिए बगैर सहमति के जबरदस्ती देने पर विवश किए। चिकित्सकों ने चेताया कि अगर जल्द से हमलावरों की गिरफ्तारी के साथ ही एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वे 25 तारीख से ओपीडी की सेवाएं अनिश्चितकालीन तक ठप कर देंगे। चिकित्सकों के चेतावनी से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा है।

मालूम हो कि रविवार की रात जिला अस्पताल के आपात कक्ष में तैनात चिकित्सक डा. पीपी उपाध्याय की सपा से जुड़े दबंगों ने उनकी बेरहमी से पिटाई कर दी थी। पुरा मामला वीडियो फुटेज में कैद हो गया। वीडियो फुटेज वायरल हो चुका है। जो भी इसे देख रहा है उसके मन में अपराधी दबंगों के खिलाफ गुस्सा पैदा हो रहा है। जिला चिकित्सालय से सटे कोतवाली है और जिला चिकित्सालय में भी पुलिस चौकी है। घटना के वक्त भी कुछ पुलिस कर्मी वीडियो फुटेज में दिख रहे हैं लेकिन उन्होंने अपराधियों को रोकने का कोई प्रयास नहीं किया। घटना के बाद चिकित्सक को पीटने वाले आराम से चले गए। जिससे लोग मान रहे हैं कि पुलिस किसी दबाव में काम कर रही है। यही वजह है कि अब तक उनकी गिरफ्तारी नही हो सकी है। मौके पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल की तो तीन लोगों की पहचान हो गई। पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहे हैं। ज्ञापन सौंपने वालों में सीएमओ डा. एमपी ¨सह, सीएमएस डा. एके मिश्रा, डा. सीबी यादव, डा. आरके सिन्हा, डा. रत्नाकर ¨सह, डा. जेएस राय, डा. पीपी उपाध्याय आदि थे।

आज काली पट्टी बांधकर काम करेंगे चिकित्सक

जिला अस्पताल के चिकित्सक शुक्रवार को सुबह आठ से दस बजे तक काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। इसके बाद भी अगर हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो शनिवार को ओपीडी की सेवा ठप कर देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.