Move to Jagran APP

कपड़े की दुकान में आग से 20 लाख की क्षति

दिलदारनगर (गाजीपुर): स्थानीय कस्बा के वार्ड छह स्थित शिव मंदिर के सामने कपड़े की दुकान में शनिवार

By Edited By: Published: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)
कपड़े की दुकान में आग से 20 लाख की क्षति

दिलदारनगर (गाजीपुर): स्थानीय कस्बा के वार्ड छह स्थित शिव मंदिर के सामने कपड़े की दुकान में शनिवार की भोर में अज्ञात कारणों से आग लगने से करीब 20 लाख का कपड़ा, 40 हजार नकदी, लैपटाप व कागजात जलकर राख हो गया। आग इतना विकराल रुप ले चुकी थी कि उसे बुझाने में तीन दमकल व एक नगर पंचायत की गाड़ी मौके पर बुलाई गई। घंटों मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

loksabha election banner

नगर के वार्ड नंबर तीन निवासी अरूण कुमार वर्मा रोज की भांति रात में दुकान बंद कर घर चले गए। भोर में अचानक दुकान से धुआं निकलता देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना दुकानदार को दिए। कुछ ही देर बाद थानाध्यक्ष शिवकुमार मिश्रा भी मौके पर पहुंच गए। आग लगने की जानकारी होने पर मोहल्ले में अफरातफरी मच गई। मौके पर फायर बिग्रेड कर्मी पहुंचे और आग बुझाने में लग गए। करीब तीन घंटे बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने के दौरान दमकल का पानी खत्म हो गया था। बाद में दो और दमकल मंगाए गए। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि करीब 20 लाख का कपड़ा, लैपटाप, सीसीटीवी समेत जरूरी कागजात जलकर राख हो गया।

ट्रेन को रोक कर मंगाया गया दमकल

वार्ड छह स्थित कपड़े की दुकान में आग लगने की जानकारी होने पर फायर बिग्रेडकर्मी दमकल लेकर जब घटनास्थल पर पहुंचे रहे थे तो उसी दौरान ट्रेन को गुजारने के लिए दिलदारनगर-रक्सहां बाइपास स्थित रेल फाटक बंद कर दिया गया। इस दौरान कई ट्रेनें गुजरी। करीब बीस मिनट तक दमकल रेल फाटक पर रुका रहा। आग अपने शबाब पर थी। मोहल्ले में अफरा तफरी मची थी। तब थानाध्यक्ष ने स्टेशन मास्टर से वार्ता कर एक ट्रेन को स्टेशन पर रोकवाकर फाटक खुलवाया। तब जाकर दमकल मौके पर पहुंचा।

मंत्री प्रतिनिधि ने लिया जायजा

वार्ड छह स्थित कपड़े की दुकान में आग लगने की सूचना मिलने पर पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश ¨सह के प्रतिनिधि मन्नू ¨सह घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने हालात का जायजा लिया और पीड़ित को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वे अधिकारियों से वार्ता कर मुआवजा दिलाने का प्रयास करेंगे। साथ ही कहा कि नगर के युवकों के मेहनत के बदौलत आग पर समय से काबू पा लिया गया और आसपास के घरों में आग की लपटें नहीं पहुंची वरना बड़ा हादसा हो सकता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.