Move to Jagran APP

ब्लाक से ट्रेनों का परिचालन लड़खड़ाया

दिलदारनगर (गाजीपुर) : पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के सकलडीहा व कुचमन स्टेशन के बीच जर्जर रेल

By Edited By: Published: Sun, 29 Nov 2015 06:33 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2015 06:33 PM (IST)
ब्लाक से ट्रेनों का परिचालन लड़खड़ाया

दिलदारनगर (गाजीपुर) : पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के सकलडीहा व

loksabha election banner

कुचमन स्टेशन के बीच जर्जर रेल ब्रिज का बाक्स बदलने से रविवार को डाउन लाइन में सात व अपलाइन में दो घंटे का मेगा ब्लाक लिया गया। इसके चलते ट्रेनें जगह-जगह स्टेशनों पर घंटों खड़ी

रहीं । ब्लाक लगने के कारण डाउन लाइन के ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह लड़खड़ा गया। सात घंटे तक यात्री

स्टेशनों पर बैठकर ट्रेन का इंतजार करते रहे। कार्य स्थल पर मंडल के उप रेल प्रबंधक अतुल प्रियदर्शी अधिकारियों के साथ जमे रहे। दानापुर मंडल द्वारा मुगलसराय पटना रेलखंड पर 120 किमी की रफ्तार से ट्रेनों को दौड़ाने के लिए जर्जर रेल ब्रिज की मरम्मत जोरों पर है। अप व डाउन लाइन में घंटों मेगा ब्लाक लगाकर युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। डाउन लाइन में पहली ट्रेन सुबह 10.30 बजे मगध एक्सप्रेस गई। रविवार को पुन: सकलडीहा व कुचमन स्टेशन के बीच रेल ब्रिज का बॉक्स बदलने को लेकर दानापुर नियंत्रण कक्ष द्वारा डाउन लाइन में दोपहर 11.30 से शाम 6 बजे तक तथा अप लाइन में दोपहर एक बजे से तीन बजे तक ब्लाक लगाकर ट्रेनों को रोका गया। इससे पूर्व में बीते 27 नवंबर को भी अप लाइन में ब्रिज निर्माण कार्य को लेकर सात घंटे का मेगा ब्लाक लगाया गया था। हालांकि डाउन लाइन में डेली यात्रियों की सहूलियत के लिए नियंत्रण कक्ष द्वारा अप बक्सर मुगलसराय पैसेंजर पैसेंजर ट्रेन को धीना स्टेशन से ही डाउन लाइन में बक्सर की ओर रवाना किया गया। ट्रेन के इंतजार में यात्रियों की भीड़ देर शाम तक लगी रही।

ये ट्रेनें रहीं प्रभावित

दानापुर नियंत्रण कक्ष द्वारा डाउन लाइन में सात व अप लाइन में दो घंटे का मेगा ब्लाक लगाए जाने से कई ट्रेनों के परिचालन पर इसका असर पड़ा। डाउन में आनंद बिहार कोलकाता एक्सप्रेस को रद्द किया गया। इसके अलावा दिल्ली सियालदह एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, सिकंदराबाद दानापुर एक्सप्रेस, पंजाब मेल, फरक्का एक्सप्रेस, विभूति कोटा पटना एक्सप्रेस देरी से पहुंची। वहीं अप लाइन में दो घंटे के ब्लाक में हिमगिरी एक्सप्रेस, श्रमजीवी के अलावा अन्य कई ट्रेनें विलंबित रहीं।

बढ़ेगी ट्रेनों की रफ्तार

ट्रेनें की रफ्तार 120 किमी करने को लेकर जर्जर रेल ब्रिज पर नया सीमेंटेड

बॉक्स लगाया जा रहा है। जिससे मेगा ब्लाक लगाया जा रहा है।

- आरके ¨सह, जनसंपर्क अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.