Move to Jagran APP

बारिश की बूंदों में भीग कर उठाया आनंद

गाजीपुर : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने बारिश में भीग कर वर्षा का आनंद उठाया। मंगलवार की द

By Edited By: Published: Tue, 07 Jul 2015 06:53 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 06:53 PM (IST)

गाजीपुर : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने बारिश में भीग कर वर्षा का आनंद उठाया। मंगलवार की दोपहर में हुई बरसात से नगरीय क्षेत्रो में जहां-तहां जलजमाव हो गया। लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। सबसे अधिक परेशानी स्कूल की छुट्टी के बाद बच्चों को हुई। जलजमाव के कारण उनका आवागमन दूभर हो गया। कई विद्यार्थी पानी में भीग कर घर पहुंचे। ग्रामीण क्षेत्रों में किसान धान की रोपाई के लिए खेत की जोताई करते दिखे।

loksabha election banner

सुबह से ही आसमान पर बादलों की आवाजाही बनी हुई थी। दोपहर होते-होते बादल काले और घने हो गए। बूंदा-बांदी शुरू होने के बाद तेज हवाओं से मौसम ठंडा हो गया। थोड़ी देर हुई बारिश के बाद लंका, बड़ीबाग, सकलेनाबाद, मिश्र बाजार, लालदरवाजा आदि मोहल्लों में जलजमाव हो गया। उधर ग्रामीण क्षेत्रों में हुई झमाझम बारिश के बाद किसानों के चेहरे खिल उठे।

मुहम्मदाबाद : नगर सहित पूरे इलाके में बारिश होने से लोगों ने उमस भरी गर्मी से राहत की सांस ली। बारिश से किसानों के चेहरों पर प्रसन्नता की लकीरें दिखाई देने लगी। कई दिनों से तेज धूप व उमस होने से लोग बारिश को लेकर काफी परेशान थे। अब लोग बारिश न होने से निराश हो रहे थे। इसी बीच सोमवार की शाम से अचानक बारिश शुरू हो जाने के बाद दोपहर में बारिश होने से लोग काफी खुश हुए। बारिश से सबसे ज्यादा परेशानी नगर से होकर गुजर रहे वकीलबाड़ी, जफरपुरा, सलेमपुर, हाटा मोड़ होते करीमुद्दीनपुर चितबड़ागांव जाने वाले लोगों को हुई। सलेमपुर से हाटा ईंट भट्ठा तक सड़क कीचड़ में तब्दील होने से दो पहिया वाहन सवार व पैदल यात्रा करने वाले फिसल कर चोटिल होते रहे हैं। यही हाल अदिलाबाद चौराहे से नवापुरा मोड़ होते यूसुफपुर रेलवे स्टेशन तक जाने वाले लोगों का रहा।

गहमर : बीते सोमवार की शाम से रुक-रुक कर हो रही बरसात से किसानो के चहरे पर ़खुशी की लहर दौड़ गयी है वहीँ बरसात ने गहमर की फाई की पोल खोल दी है। गांव की गलियों की सड़कों पर गंदा पानी फैल जाने के कारण आने जाने वालों को काफी परेशानी हो रही है। जगह जगह कूड़े का ढेर जमा हो गया है। दुर्गंध के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पद रहा है। ग्रामवासियों ने तत्काल सफाई की मांग की। मनिहारी : बारिश होने पर हंसराजपुर बाजार में जलजमाव हो गया है। घुटना भर पानी लगा है। वाहनों के आवागमन से पानी के छीटों से विद्यार्थियों के ड्रेस खराब हो जाते हैं। युसूफपुर के अशोक ¨सह, डा. प्रदीप यादव, सलेमपुर के कमलेश यादव भानू, लालजी राजभर का कहना है कि बाजार में नाली होने के बावजूद कुछ लोग निजी स्वार्थ के चलते पाट दिए हैं। नाली की सफाई कराने से समस्या का समाधान होगा।

शादियाबाद : क्षेत्र में जगह-जगह सड़कों पर गंदा पानी बहाने जाने से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विभागीय अधिकारियों का ध्यान कई बार आकृष्ट कराने के बावजूद अब तक सुध नहीं ली गई। क्षेत्र के कस्बा दयालपुर, दुगा चौक से पुराना बाजार मार्ग पर जगह-जगह लोग घरों का गंदा पानी सड़क पर बहाया जा रहा है। इससे गंदा पानी सड़कों पर घुटने तक इकट्ठा हो जा रहा है। इससे आवागमन करते समय लोग गिरकर घायल होते रहते हैं। राहगीर विरोध करते हैं तो मनबढ़ लोग मारपीट पर अमादा हो जाते हैं। सबसे ज्यादा परेशानी कालेज जाने वाली छात्राओं को होती हैं। उन्हें रास्ता बदलकर जाना पड़ता है। इससे अतिरिक्त समय लगता है। क्षेत्रीय नागरिकों ने विभागीय अधिकारियों से समस्या के निराकरण की मांग की है।

जमानियां : क्षेत्र में जोरदार बारिश हुई। इससे किसानों के चेहरे ़खुशी से खिल उठे। पानी के अभाव में कई किसानों की धान की नर्सरी सूख रही थी। वहीं खेतों में लेव लगाने के लिए भी पानी की जरूरत थी। बारिश के चलते बडेसर गांव के सामने एन एच 24 पर जलजमाव हो गया। सड़क किनारे बनी नाली साफ न होने से पानी नाली के उपर से बहने लगा। नगर में भी कई जगह पानी लग गया। बारिश बंद होने के बाद पानी निकला। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.