Move to Jagran APP

सेमीफाइनल के सम्मोहन में कैद रहे लोग

गाजीपुर : क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल मैच के सम्मोहन में गुरुवार को जकड़े रखा। सुबह नौ बजे से सड़

By Edited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 07:11 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 07:11 PM (IST)
सेमीफाइनल के सम्मोहन में कैद रहे लोग

गाजीपुर : क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल मैच के सम्मोहन में गुरुवार को जकड़े रखा। सुबह नौ बजे से सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। रेलवे स्टेशनों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति नाममात्र रही जो थे वे मैच का हाल जानने को बेताब थे। इसका जुनून सभी के सिर चढ़ कर बोल रहा था। हर किसी की ख्वाहिश थी की टीम इंडिया जीत कर फाइनल में जगह पक्की कर ले। दोपहर बाद प्रदर्शन से निराश करने वाली टीम इंडिया को हार मिलने लोग मायूस हुए।

loksabha election banner

विश्व कप का सेमीफाइनल को लेकर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से उत्सुकता बनी हुई थी। लोग कामकाज को छोड़कर अपने टीवी स्क्रीन के आगे बैठ गए। मैच शुरू होते ही जो जहां था वहीं टीवी स्क्रीन से चिपक गया। सड़कों पर रोज की अपेक्षा कम भीड़ रही। कार्यालयों में जहां टीवी नहीं था वहां लोग रेडियों से कमेंट्री सुनकर ही तसल्ली करते रहे। टीवी की दुकानों पर लोगों ने बड़ी स्क्रिन एलसीडी पर मैच का मजा लिया। विद्यालयों में शिक्षक अपने सभी काम छोड़ कर मैच का स्कोर जानने के लिए उत्सुक दिखे। टीवी रखने वाले चाय-नाश्ता विक्रेताओं की चांदी रही। काफी तादाद में लोग जमा थे और मैच के दौरान आए तनाव को चाय की चुस्कियों से दूर कर रहे थे। मैच कं अंतिम क्षणों में टीम इंडिया की खस्ताहालत देखकर लोग खिसकने लगे। सैदपुर : व‌र्ल्डकप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की हार से क्रिकेट प्रेमी निराश हो गए।

सुबह से ही सेमीफाइनल का मैच देखने के लिए लोग जगह-जगह जुटे रहे। बिजली ने एक बार फिर दगा दिया। जौहरगंज विद्युत उपकेंद्र पर केबिल बाक्स जल जाने से बुधवार की शाम से ही बिजली आपूर्ति ठप रही। ऐसे में लोगों ने किसी तरह इनवर्टर व जेनरेटर चलाकर टीवी चलाया। भारतीय पारी की शुरूआत देखकर लोग खुश थे लेकिन शिखर धवन के बाद विराट कोहली का विकेट गिरते ही लोग निराश हो गए। सभी उम्मीद लगाए थे कि शायद रैना पारी को संभालें लेकिन निराशा हाथ लगी। आखिरकार भारत मैच हार गया। कई युवकों ने हजारों रुपये के पटाखे पहले से ही खरीदकर रख लिया था जिसे बाद में दुकानदार को वापस करना पड़ा।

अधिवक्ताओं ने प्रोजेक्टर पर लिया मैच का मजा

मुहम्मदाबाद : विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर सभी लोग काफी उत्सुक थे। सुबह नौ बजे तो विद्युत आपूर्ति शुरू हो गई लेकिन लोकल फाल्ट के चलते सवा दस बजे आपूर्ति शुरू होने के कुछ देर बाद ही आकस्मिक कटौती हो गई। आस्ट्रेलिया टीम की बल्लेबाजी समाप्त होने के बाद ही दोपहर 1.30 बजे आपूर्ति शुरू हुई। मैच को देखने के लिए अधिवक्ताओं ने मैच देखने के लिए सिविल बार एसोसिएशन के सभागार में प्रोजेक्टर की व्यवस्था की थी। मैच में भारत की लड़खड़ाती बल्लेबाजी से सब लोग निराश रहे। मैच के चलते बाजार में पूरी तरह सन्नाटा छाया रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.