Move to Jagran APP

हरियाणा केशरी भीम नहीं हो सके चित

सैदपुर (गाजीपुर) : करमपुर स्थित अखाड़े में शनिवार को राष्ट्रीय स्तर की कुश्ती प्रतियोगिता में सात

By Edited By: Published: Sat, 24 Jan 2015 08:17 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jan 2015 08:17 PM (IST)

सैदपुर (गाजीपुर) : करमपुर स्थित अखाड़े में शनिवार को राष्ट्रीय स्तर की कुश्ती प्रतियोगिता में सात लाख की ईनामी कुश्ती बराबरी पर छूटी। हरियाणा केशरी भीम को कोई भी पहलवान चित नहीं कर पाया। भीम से मुकाबले के लिए तीन पहलवानों ने हाथ मिलाया। जोर आजमाईश के बाद तीनों मुकाबले बराबरी पर छूटे।

loksabha election banner

प्रतियोगिता की शुरूआत स्थानीय विधायक सुभाष पासी ने पहलवानों का हाथ मिलवा कर की। भीम से सबसे पहले जौनपुर स्थित डाड़ी के पहलवान अरविंद ने हाथ मिलाया लेकिन पटकनी नहीं दे सके। इसके बाद वहीं के ही मोनू भी नाकाम रहे। कोटिशा के किशन ने भीम के साथ दस मिनट तक अखाड़े में हाथ आजमाया लेकिन चित करने में असफल रहे। इसके अलावा कई छोटे-बड़े मुकाबले हुए। हरियाणा के रोहित एवं राष्ट्रीय पहलवान राजू के बीच बीस हजार रुपये की कुश्ती बराबरी पर छूटी। इसी तरह उप्र पुलिस के सुनील व हरियाणा के मोहित, करमपुर के गौरव व हरियाणा के अनिल, हरियाणा के संदीप व करमपुर के अच्छेलाल, मुगलसराय के सदानंद यादव व महमूदपुर के राजेश, मुगलसराय के रमेश व करमपुर के मोहन, नारायणपुर के निगम व अजगरा के दीपक, करमपुर के धर्मेंद्र व हरियाणा के मोहित के बीच मुकाबला बराबरी पर छूटा। करमपुर के जुगनू ने आजमगढ़ के अंगद एवं कोटिशा के दुर्गेश को पटकनी देकर सात-सात हजार रुपये जीते। करमपुर के सिकंदर बिंद ने महमूदपुर के गोविंद को आसमान दिखाया। भुजाड़ी के मान सिंह को पटखनी देकर गोरखपुर के प्रमोद ने 16 हजार जीते। अजगरा के धर्मेद्र ने हरियाणा के पप्पू को आसमान दिखा कर बीस हजार रुपये के हकदार बने। करमपुर के ओमप्रकाश ने हरियाणा के पप्पू को चित्त कर 15 हजार रुपये प्राप्त किए। डाड़ी के प्रमोद ने धरवां के अखिलेश को पछाड़ा। शासन के वन विभाग सचिव सुनील कुमार पांडेय ने भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह ने उन्हें अंगवस्त्रम से सम्मानित किया। जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल, पुलिस अधीक्षक डा.उमेशचंद्र श्रीवास्तव, शिवशंकर सिंह, रमाशंकर सिंह हिरन, खेदन सिंह यादव, बब्लू सिंह आदि थे। आभार आयोजक तेजबहादुर सिंह ने प्रकट किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.