Move to Jagran APP

कचहरी रही बंद तो घूमे घर-घर

गाजीपुर : सिविल बार एसोसिएशन का चुनाव होने में महज तीन दिन शेष बचे हैं। 17 दिसंबर को नए अध्यक्ष, महा

By Edited By: Published: Sat, 13 Dec 2014 07:08 PM (IST)Updated: Sat, 13 Dec 2014 07:08 PM (IST)
कचहरी रही बंद तो घूमे घर-घर

गाजीपुर : सिविल बार एसोसिएशन का चुनाव होने में महज तीन दिन शेष बचे हैं। 17 दिसंबर को नए अध्यक्ष, महासचिव और वरिष्ठ उपाध्यक्ष के सिर पर जीत का ताज बंधना है। 1052 अधिवक्ता इनके भाग्य का फैसला करेंगे। लड़ाई के मैदान में उतर चुके उम्मीदवार अपने पक्ष में माहौल बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं। शनिवार को 'सेकेंड सटरडे' का अवकाश होने के चलते कचहरी बंद थी तो तीनों पदों के उम्मीदवार अलसुबह अपने आसपास से लेकर शहर तक अधिवक्ताओं के घर-घर संपर्क किए। मतदाताओं की ही चाय पी, उन्हीं के नाश्ता किया और अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की। यही नहीं शुक्रवार की शाम प्रत्याशी वैवाहिक कार्यक्रमों में पहुंचे तो वहां एक-दो अधिवक्ता के मिलते ही बताने लगे अपने चुनाव जीतने की गणित। समारोह से विदा होने तक जलपान से लेकर भोजन के टेबल तक जारी रही चुनावी चर्चा।

loksabha election banner

अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों पर गौर करें तो ओमप्रकाश गुप्ता तीसरी बार इसी पद के लिए अपना भाग्य आजमा रहे हैं। वह अधिवक्ताओं से इस बार मौका मांग रहे हैं। इसी पद के लिए ओमप्रकाश वर्मा भी तीसरी बार मैदान में हैं। वह वकीलों के हित के लिए अपनी कार्ययोजना गिनाकर लोगों को लामबंद कर रहे हैं। गोपालजी लाल श्रीवास्तव, राकेश कुमार केशरी तथा रामनसीब राय पहली बार अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाने को मैदान में कमर कस कर उतर चुके हैं। यह अपने पक्ष में लामबंदी के लिए घर से लेकर अधिवक्ताओं के परिचितों के माध्यम से भी संपर्क साध रहे हैं। महासचिव पद के प्रत्याशी नवीन कुमार राय, रामप्रताप सिंह यादव और शशिकांत सिंह ठंड की परवाह किए बगैर शनिवार को वकीलों के दरवाजे-दरवाजे दस्तक देते नजर आए। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी आनंद शंकर सिंह कुशवाहा, शंकर गोपाल चौबे और वीरेंद्र कुमार पांडेय भी अपनी हवा बनाने में लगे रहे।

इनसेट..

इन्हें मिल रही बधाई

सिविल बार चुनाव में जहां तीन पदों पर जीत के लिए शह-मात का खेल जारी है, वहीं निर्विरोध निर्वाचित होने की श्रेणी में खड़े अन्य प्रत्याशियों को अभी से बधाई मिलनी शुरू हो गई है। कनिष्ठ उपाध्यक्ष प्रथम पद के एकमात्र प्रत्याशी राजेश कुमार राय, द्वितीय समरेंद्र सिंह, कोषाध्यक्ष अब्दुल मलिक खां, सह सचिव प्रशासन मुन्ना लाल, सह सचिव पुस्तकालय राकेश कुमार और कार्यकारिणी के वरिष्ठ एवं कनिष्ठ 12 सदस्यों से मिलने वाले अधिवक्ता उन्हें बधाई दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.