Move to Jagran APP

कटान होने से पीपा पुल निर्माण में परेशानी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : गंगा में रेत कटान होने से बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल के निर्माण में बाधा उत्पन

By Edited By: Published: Sun, 23 Nov 2014 06:54 PM (IST)Updated: Sun, 23 Nov 2014 06:54 PM (IST)
कटान होने से पीपा पुल निर्माण में परेशानी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : गंगा में रेत कटान होने से बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल के निर्माण में बाधा उत्पन्न हो रही है। इससे विभाग द्वारा पुल निर्माण में तेजी से दिखाने को कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है। आगे भी ऐसी ही स्थिति रही तो पुल पर आवागमन शुरू होने का लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

loksabha election banner

पुल के कार्य में तेजी को देखते हुए विभागीय अधिकारी पूरी तरह से आश्वस्त थे कि सोमवार तक पुल से पैदल व दो पहिया वाहनों का आवागमन शुरू करा दिया जाएगा। शनिवार को काम बंद करने के बाद जब रविवार की सुबह कर्मी काम शुरू करने पहुंचे तो वहां की स्थिति देख हैरान रह गए। बच्छलपुर की ओर से रेता कटकर गंगा में समा गया था और वहां पानी आ गया था।

इसको देखते हुए कर्मी वहां से बालू को हटवाकर बचे हुए दो पीपों को लगाना शुरू कर दिया। विभाग के सामने सबसे बड़ी समस्या पीपा का न होना है, जिस तरह रोजाना रेता कट रहा है उसको देखते हुए लग रहा है कि विभाग को इसके लिए 11 पीपा की व्यवस्था करनी होगी उसके बाद ही पुल चालू हो पाएगा। इस संबंध में पुल का काम करा रहे लोक निर्माण विभाग के मेठ मुन्ना राम ने बताया कि रेता के पास काफी गहरा पानी हो जाने से वहां बालू की बोरी डालना भी संभव नहीं हो पा रहा है।

हालांकि रामपुर की ओर से आने वाले रास्ते के पास बालू की बोरी डालकर पायल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। रेता कटान नहीं होता तो सोमवार से पुल चालू हो गया होता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.