Move to Jagran APP

न्यायालय गेट के पास खाली जगह को बनाया कूड़ादान

गाजीपुर : शहर में अगर सबसे सुलभ चीज है तो वह है कूड़ा। कोई वीआइपी इलाका हो या मलिन बस्ती, आपको यह हर

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 08:10 PM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 08:10 PM (IST)
न्यायालय गेट के पास खाली जगह को बनाया कूड़ादान

गाजीपुर : शहर में अगर सबसे सुलभ चीज है तो वह है कूड़ा। कोई वीआइपी इलाका हो या मलिन बस्ती, आपको यह हर जगह समान रूप से मिलेगा। यहां तक की न्यायालय गेट को भी नहीं बख्शा जा रहा है। वहां भी आए दिन कूड़े का अंबार लगा रहता है। इसे देख लोग आश्चर्य में हैं कि जब न्यायालय के पास ही कूड़ा पड़ा हुआ है तो अन्य जगह के बारे में क्या कहा जाए।

loksabha election banner

स्वच्छता अभियान के दौरान जागरण ने न्यायालय के कूड़े को पिछले दिनों सचित्र प्रकाशित किया था। इसके बाद नगर पालिका कर्मियों ने वहां अगले दिन सफाई कर दी। ताज्जुब कि आसपास के दुकानदारों ने गैर जिम्मेदारी का परिचय देते हुए उसी जगह फिर कूड़े का ढेर लगा दिया। यहां पर रोज हजारों फरियादी आते हैं और उन्हें कचरे की बदबू से दो-चार होना पड़ता है।

गंदगी से परेशान तिलकनगर निवासी

सिटी रेलवे स्टेशन के सामने बसी तिलकनगर कालोनी निवासी अपने घरों के आसपास फैली गंदगी से परेशान हैं। मोहल्ले में पड़ा कूड़ा पिछले कई दिनों से उठाया नहीं गया है। इस कारण उसमें से अब बदबू आने लगी है। इस कालोनी की गलियां काफी तंग हैं, उस पर कूड़े के ढेर लगने से आने-जाने में मुश्किल और बढ़ जाती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि लोग अपना घर साफ कर कूड़ा सड़क पर ही डाल देते हैं और उसे उठाने के लिए नगरपालिका को कोसते रहते हैं।

विशेश्वरगंज का नहीं उठा कूड़ा

शहर के प्रमुख इलाके विशेश्वरगंज में पिछले कई दिनों से कचरा पड़ा हुआ है। दिन पर दिन इसका आकार बढ़ता ही जा रहा है लेकिन नगर पालिका की नजर इस पर नहीं पड़ रही है। एनएच 29 पर पंजाब नेशनल बैंक के सामने और दुर्गा चौक पर सड़क किनारे की जगह कूड़ेदान की तरह प्रयोग की जा रही है। पिछले दिनों यह खबर सचित्र प्रकाशित हुई थी। इसके बाद सफाई तो हो गई लेकिन यह जगह फिर से पुराने रूप में तब्दील हो चुकी है।

छात्र-छात्राओं ने की सफाई

सादात : बापू इंटर कालेज में 15 से 21 अक्टूबर तक स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने विद्यालय परिसर सहित सामने की सड़क किनारे भी सफाई की। इस अभियान के दौरान लोगों को सफाई के प्रति जागरूक भी किया गया। इसमें एनसीसी के छात्रों का विशेष योगदान रहा। प्रधानाचार्य डा. रामबदन एवं प्रबंधक फेकू ने छात्र-छात्राओं का उत्साह बढ़ाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.