Move to Jagran APP

ट्रेनों में मासूमों से गुटखा बिकवाने वाला बंदी

By Edited By: Published: Fri, 12 Sep 2014 09:36 PM (IST)Updated: Fri, 12 Sep 2014 09:36 PM (IST)
ट्रेनों में मासूमों से गुटखा बिकवाने वाला बंदी

सादात (गाजीपुर) : विभिन्न प्रांतों से चुराए गए छह से 12 वर्ष तक के बच्चों से ट्रेनों में गुटखा बिकवाने वाले सरगना को शुक्रवार भोर में स्थानीय स्टेशन पर नागरिकों ने दबोचकर पुलिस को सौंप दिया। साथ ही उसके कब्जे से राजस्थान व चंदौली के दो बच्चों को मुक्त कराकर परवरिश के लिए गुड़िया संस्था को सौंप दिया।

loksabha election banner

सादात स्टेशन पर भोर में पहुंची वाराणसी जाने वाली 5149 डाउन पैसेंजर ट्रेन से दो मासूम बच्चों संग एक युवक उतरा। उसकी भूमिका संदिग्ध देख लोगों ने बच्चों के बारे में पूछताछ की तो उसने उनके मऊ स्टेशन पर लावारिश मिलने की बात कही। वह खुद को उनका मददगार बताता रहा। उसके साथ मौजूद आठ वर्षीय बच्चों ने अपनी पहचान राजस्थान के सब्जीमंडी ढाल जयपुर निवासी सरफराज पुत्र बनारसी व चंदौली के मुगलसराय के जगमोहन पुत्र निशांत राजभर के रूप में बताई।

बच्चों ने बताया कि उन्हें घर से एक व्यक्ति कुछ दिनों पहले बहकाकर ले आया। पिछले तीन दिनों से यह व्यक्ति उनको भोजन कराने के नाम पर ट्रेनों में गुटखा बिकवा रहा है। यह राज खुलते ही ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पकड़े गए युवक ने अपनी पहचान देवरिया जिले के रूप में बताई। पुलिस ने उसके दिए मोबाइल नंबर पर फोन किया तो उधर से बोलने वाले ने पहचान की पुष्टि कर खुद को युवक का श्वसुर बताया।

साथ ही यह भी कहा कि उसकी मानसिक दशा ठीक नहीं है। थानाध्यक्ष जयलाल का कहना है कि आरोपी के बैक ग्राउंड का पता लगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.