Move to Jagran APP

पत्रावलियों का शीघ्र किया जाए निस्तारण

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 07:08 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 07:08 PM (IST)
पत्रावलियों का शीघ्र किया जाए निस्तारण

गाजीपुर : जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने कहा कि उपजिलाधिकारी न्यायालयों में पत्रावलियों का निस्तारण यथाशीघ्र किया जाए। साथ ही दफ्तर में बिना पीठासीन अधिकारी के हस्ताक्षर के पत्रावली दाखिल करने वाले कर्मचारी के विरुद्ध चार्जशीट जारी की जाए। जिलाधिकारी बुधवार को उपजिलाधिकारी सदर न्यायालय का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे थे।

loksabha election banner

उन्होंने विभिन्न पत्रावलियों का अवलोकन करते हुए निर्देश दिया कि पेशकार पत्रावलियों पर पीठासीन अधिकारी के हस्ताक्षर जरूर कराएं। साथ ही जो कमिया रह गई हैं उसमें सुधार लाया जाए। कि सदर उपजिलाधिकारी न्यायालय के वादों से संबंधित पत्रावलियों का निरीक्षण 25 अगस्त को दोबारा किया जाएगा। डीएम ने चेतावनी दी कि अगर कोई कमी पाई गई तो संबंधित कर्मचारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे वादों के निस्तारण में फाइलों का रख-रखाव, मुकदमों का अंकन तथा अधिकतम लंबित प्रकरणों को तत्काल निस्तारण करना सुनिश्चित करें। दाखिल खारिज व भू-राजस्व अभिलेख के निस्तारण का गहन निरीक्षण किया जाएगा। अगर पेशकार अलहमद वाद लिपिक या अन्य पटल सहायक निस्तारण में ढिलाई बरतते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान मुख्य राजस्व अधिकारी मनमोहन चौधरी व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विशाख थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.