Move to Jagran APP

डीआरएम ने तीन रेलवे स्टेशनों का देखा हाल

By Edited By: Published: Sat, 19 Jul 2014 06:22 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jul 2014 06:22 PM (IST)
डीआरएम ने तीन रेलवे स्टेशनों का देखा हाल

गाजीपुर : दानापुर रेल मंडल प्रबंधक एनके गुप्ता ने शनिवार को जमानियां, दिलदारनगर व गहमर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने विकास काम में तेजी लाने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

जमानियां : डीआरएम ने स्थानीय रेलवे स्टेशन का निरीक्षण के दौरान रंगाई, पोताई सहित निर्माण काम में लापरवाही पर नाराजगी जताई। उन्होंने काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। पैनल रूम में स्विच बोर्ड को ठीक कराने का निर्देश दिया। पूछताछ केंद्र पर संविदाकर्मी के अनुपस्थित होने पर उन्होंने उपस्थिति पंजिका अनुपस्थित दर्ज किया। तत्काल पूछताछ केंद्र को पैनल रूम से हटाकर मुख्य प्रवेश द्वार के पास करने को कहा। बुकिंग खिड़की पर व्यवस्था में सुधार लाने की हिदायत दी। यात्रियों व स्थानीय लोगों ने प्लेटफार्म पर अतिरिक्त बड़ा शेड लगवाने, आरक्षण टिकट बुकिंग अवधि बढ़ाने, पेयजल का समुचित इंतजाम करने तथा स्वचालित पूछताछ सेवा व अतिरिक्त ट्रेनों के ठहराव की मांग की। यात्रियों ने आरक्षण काउंटर पर तत्काल टिकट में धांधली को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग की। इस मौके पर मुख्य मंडल अभियंता एके सिंह, मंडल दूर संचार प्रबंधक मोहित श्रीवास्तव, एसएसबी सिंह, बृजनंदन सिंह बबलू, तारकेश्वर वर्मा आदि मौजूद थे।

ताड़ीघाट लाइन को पुराने मालगोदाम स्टेशन से जोड़ने का निर्देश

दिलदारनगर : सरकुलेटिंग एरिया का विस्तार करने के लिए ताड़ीघाट लाइन को पुराने मालगोदाम स्टेशन से जोड़ने के लिए डीआरएम ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया। वह टावर वैगन में लगे सैलून से स्थानीय स्टेशन पर पहुंचे। पूछताछ काउंटर में लगे ट्रेन रनिंग डिस्प्ले बोर्ड को चालू कर परिसर में लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने सरकुलेटिंग एरिया का सुंदरीकरण व पार्किंग को पंद्रह दिनों के अंदर ठीक कराने को कहा। स्टेशन को जाने वाली सड़क की खराब स्थिति पर डीआरएम ने नाराजगी जताई। उन्होंने मंडल अभियंता तृतीय गौरव कुमार को फटकार लगाई। जल्द ही सड़क दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। साथ ही जलनिकासी के लिए बन रहे नाला व ताड़ीघाट लाइन के किनारे हो रहे बाउंड्रीवाल में तेजी लाने को कहा। रेलवे की भूमि पर अतिक्रमण को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई। आरपीएफ व जीआरपी को अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया। प्रथम श्रेणी प्रतीक्षालय को मानक के अनुसार बनाने व प्लेटफार्म तीन से चार के लिए फुटओवर ब्रिज, यात्री शेड, आरपीएफ भवन व बैरक का भी जल्द निर्माण काम शुरू करने का निर्देश दिया। भाजपा नगर मंडल के कार्यकर्ताओं ने उन्हें छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। निरीक्षक में मंडल मुख्य अभियंता एके सिंह, संचार प्रबंधक मोहित श्रीवास्तव, सहायक अभियंता बक्सर आदित्य प्रकाश आदि उपस्थित थे।

ग्रामीणों ने बताई दिक्कत

गहमर : डीआरएम एनके गुप्ता ने स्थानीय स्टेशन का निरीक्षण किया। ग्रामीणों ने उन्हें ज्ञापन सौंपा। बताया कि दोनों प्लेटफार्म पर यात्री शेड, पैनल रूम में लीकेज को ठीक कराया जाए। पार्क बनवाने के साथ ही सहायक स्टेशन मास्टर की नियुक्ति की मांग की। डीआरएम ने मांगों को पूरा करने का भरोसा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.