Move to Jagran APP

लापरवाही बरतने पर सुराना में तैनात लेखपाल निलंबित

जागरण संवाददाता,मोदीनगर कार्य में लापरवाही बरतने पर एसडीएम अतुल कुमार ने बृहस्पतिवार को मुरादनगर क

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 09:54 PM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2017 09:54 PM (IST)
लापरवाही बरतने पर सुराना में तैनात लेखपाल निलंबित
लापरवाही बरतने पर सुराना में तैनात लेखपाल निलंबित

जागरण संवाददाता,मोदीनगर

loksabha election banner

कार्य में लापरवाही बरतने पर एसडीएम अतुल कुमार ने बृहस्पतिवार को मुरादनगर के सुराना गांव में तैनात लेखपाल बिजेंद्र ¨सह को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा मिड-डे मिल की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचने पर एसडीएम ने मुरादनगर और भोजपुर के बीडीओ के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी है।

पिछले काफी समय से एसडीएम को मुरादनगर के सुराना गांव में तैनात लेखपाल बिजेंद्र ¨सह की शिकायतें मिल रही थीं। इसी के चलते एसडीएम ने लेखपाल की भूमिका की प्राथमिक जांच कराई। एसडीएम अतुल कुमार ने बताया कि लेखपाल अपने कार्यक्षेत्र में नहीं जा रहे थे। डयूटी समय पर वह मोबाइल बंद रखते थे। दैवीय आपदा जैसे कई कार्यों को समय पर पूर्ण न करने में भी उनकी संलिप्तता पाई गई। इसी आधार पर लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है। एसडीएम ने लेखपाल के मामले की पूर्ण जांच तहसीलदार विजयशंकर मिश्रा को सौंपी है। इसके अलावा बृहस्पतिवार को मिड-डे-मील की गुणवत्ता को लेकर शिक्षा, ब्लाक, खाद्य, चिकित्सा समेत कई विभागों के अधिकारियों की समीक्षा बैठक बुलाई गई थी लेकिन बैठक में मुरादनगर और भोजपुर बीडीओ नहीं पहुंचे। इसी के चलते दोनों बीडीओ के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को रिपोर्ट भेज दी गई है। एसडीएम ने बताया कि शासन की प्राथमिकताओं में रूचि नहीं दिखाने एवं डयूटी में लापरवाही बरतने पर यह कार्रवाई की गई है। बता दें कि बीडीओ के नहीं पहुंचने के कारण चार दिन पहले भी समीक्षा बैठक को स्थगित कर बृहस्पतिवार को बुलाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.