Move to Jagran APP

नेशनल बैड¨मटन टूर्नामेंट जीत अदिति बनीं ट्रांस की शान

जासं, साहिबाबाद : स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से नासिक में आयोजित नेशनल बैड¨मटन टूर्नामेंट म

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 08:50 PM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 08:50 PM (IST)
नेशनल बैड¨मटन टूर्नामेंट जीत अदिति बनीं ट्रांस की शान
नेशनल बैड¨मटन टूर्नामेंट जीत अदिति बनीं ट्रांस की शान

जासं, साहिबाबाद : स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से नासिक में आयोजित नेशनल बैड¨मटन टूर्नामेंट में अदिति भट्ट ने अंडर-14 ¨सगल और टीम मुकाबला जीतकर ट्रांस ¨हडन की शान बढ़ाई है। यह मुकाबला 14 से17 फरवरी के बीच आयोजित हुआ।

loksabha election banner

कौशांबी की अर¨वद अकेडमी में बैड¨मटन का अभ्यास करने वाली अदिति भट्ट ने टीम इवेंट में तेलंगाना और तमिलनाडु की टीम को मात दी। उन्होंने एकल मुकाबले में गुजरात की तेज तर्रार खिलाड़ियों को हार का मजा चखाया। इस शानदार जीत पर कोच अर¨वद आनंद ने अदिति को फोन कर बधाई दी। टूर्नामेंट में उसने टीम इवेंट के प्री-क्वार्टर और क्वार्टर फाइनल आसानी से जीत कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। जिसमें तेलंगाना की साई श्रेया से उसकी कड़ी टक्कर हुई, लेकिन अपने दमखम से उसने पहला मुकाबला 21-5 से जीता। दूसरे राउंड में साईं श्रेया ने चार प्वाइंट की बढ़त बनाकर तीखा पलटवार किया, मगर अंतिम समय में अदिति ने फिर मोर्चा संभाला और 21-8 पॉइंट से जीत अपने नाम की।

वहीं, युगल मुकाबले में अदिति भट्ट-खुशी का केवाल्या-हरिका की जोड़ी से आमना-सामना हुआ। 21-10 और 21-12 से अदिति भट्ट-खुशी की जोड़ी को जीत मिली। फाइनल राउंड में अदिति ने तमिलनाडु की मोनिका को 21-12 व 21-17 प्वॉइंट से मात दी। जबकि दूसरे मुकाबले में अदिति भट्ट-खुशी ठक्कर की जोड़ी को मोनिका-शिवाप्रिया की जोड़ी के खिलाफ 21-10 और 21-18 प्वॉइंट से जीत मिली।

टीम मुकाबले में भी अदिति का जलवा बना रहा। उसने सेमीफाइनल में गुजरात की तनीषा जोशी को कड़ी चुनौती देते हुए 21-5 प्वॉइंट से पहला दौर अपने नाम किया। जबकि दूसरे राउंड में भी 21-6 से जीतकर फाइनल आसानी से जगह बना ली। गुजरात की तसनीम मीर से कड़ा मुकाबला हुआ। तसनीम ने शुरुआत में अच्छे प्वॉइंट बटोरे इसके बावजूद अदिति ने 21-15 प्वॉइंट से पहला राउंड जीता। दूसरे राउंड में दोनों के बीच कांटे की टक्कर हुई। तसनीम और अदिति के बीच काफी देर तक एक प्वॉइंट की बढ़त चलती रही, लेकिन अंतिम पांच मिनट में अदिति ने पूरा गेम पलटते हुए 26-24 प्वॉइंट के साथ शानदार तरीके से मुकाबला जीत लिया।

अंडर-14 में टीम इवेंट और ¨सगल कैटेगरी में विजेता अदिति भट्ट को स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों ने ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया। माता पूनम भट्ट व पिता मनोज भट्ट ने अदिति की जीत पर खुशी प्रकट करते हुए सोमवार को उसके घर वापस लौटने पर मिठाई खिलाकर स्वागत किया।

टूर्नामेंट में अदिति ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया है। मेरी ओर से उसे ढेरों बधाइयां। मुझे काफी खुशी हो रही है कि एसजीएफआइ में उसने जीत का डंका बजाया। मैं उसके उज्जवल भविष्य के लिए कामना करना हूं।

अर¨वद आनंद, कोच, अर¨वद बैड¨मटन एकेडमी, कौशांबी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.