Move to Jagran APP

नगर निगम में पहली बार हुई एसडीएम की नियुक्ति

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नगर निगम में पहली बार एसडीएम की नियुक्ति हुई है मगर उन्हें बैठने के लिए

By Edited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 03:47 PM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2016 03:47 PM (IST)
नगर निगम में पहली बार हुई एसडीएम की नियुक्ति

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नगर निगम में पहली बार एसडीएम की नियुक्ति हुई है मगर उन्हें बैठने के लिए आफिस नहीं मिल पा रहा है। 2013 में सहारनपुर से एसडीएम के पद से सेवानिवृत्त हुए उदयराज ¨सह को निगम ने एसडीएम के पद पर नियुक्त किया है। उदयराज ¨सह गगन इंक्लेव में पिछले तीन दशक से रह रहे हैं। वह पूर्व में गाजियाबाद में नायब तहसीलदार के पद पर काम कर चुके हैं।

loksabha election banner

नगर निगम की करोड़ों अरबों की बेशकीमती जमीन अतिक्रमण व अवैध कब्जे की जद में है। जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने में निगम के प्रवर्तन दस्ते को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। निगम अधिकारियों का कहना है कि जमीन की पैमाइश व चिन्हांकन के लिए प्रशासन से मौके पर मदद नहीं मिल पाती है। प्रशासन की ओर से लेखपाल व तहसीलदार मौके पर उपलब्ध नहीं हो पाते हैं। इस वजह से निगम की ओर से एसडीएम व तहसीलदार व लेखपाल की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए। इन पदों पर सेवा निवृत्त अधिकारियों को भर्ती किया जा रहा है। एसडीएम के पद पर उदयराज ¨सह को नियुक्त किया गया है। ¨सह ने अपना कार्यभार संभाल लिया है।

नहीं मिला कार्यालय : नगर निगम में नव नियुक्त एसडीएम उदयराज ¨सह को अभी अपना कोई कार्यालय नहीं मिल सका है। अभी वह संपत्ति प्रभारी एमपी ¨सह के कक्ष में बैठ रहे हैं। अपर नगर आयुक्त डीके सिन्हा ने बताया कि एक दो दिन में एसडीएम कक्ष की व्यवस्था हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.