Move to Jagran APP

प्रापर्टी डीलर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, लोनी : बार्डर थाना क्षेत्र के इंद्रापुरी कालोनी में दिनदहाड़े एक प्रापर्टी डीलर की ग

By Edited By: Published: Thu, 26 May 2016 08:00 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2016 08:00 PM (IST)

जागरण संवाददाता, लोनी : बार्डर थाना क्षेत्र के इंद्रापुरी कालोनी में दिनदहाड़े एक प्रापर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मोटरसाइकिल से आए दो बदमाशों ने उन्हें चार गोलियां मारीं, इसमें से तीन गोलियां उनके सीने में लगी है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस उन्हें जिला एमएमजी लेकर पहुंची जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया। पुलिस को मौके से नाइन एमएम पिस्टल के चार खोखे मिले हैं। पुलिस इस हत्याकांड को नोएडा में हुए भीम हत्या मामले से जोड़ कर देख रही है।

loksabha election banner

इंद्रापुरी निवासी प्रवीण कुमार मित्तल उर्फ चीनू (45) पुत्र राम प्रसाद की ए-141 में मित्तल प्रापर्टीज एंड बिल्डर्स नाम से प्रापर्टी डी¨लग का कार्यालय है। बृहस्पतिवार की शाम करीब 5.10 बजे मोटरसाइकिल पर दो बदमाश आए। उस समय प्रवीण मित्तल अपने कार्यालय में अकेले बैठे हुए थे। बदमाशों ने कार्यालय में घुसकर उनके ऊपर चार गोलियां चलाई जिसमें से तीन गोली उनके सीने में लगी। गोलियों की आवाज आसपास के लोगों को सुनाई तो दी लेकिन कोई भी कुछ समझ नहीं पाया और बदमाश मोटरसाइकिल से दिल्ली की तरफ फरार हो गए। दिन दहाड़े हुई इस लोमहर्षक घटना से कालोनी में हड़कंप मच गया और कुछ ही देर में मौके पर भीड़ इकट्ठी हो गई ।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्यालय से उन्हें लहूलुहान अवस्था में उठाया और उपचार के लिए जिला एमएमजी अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया।

मौके से नाइन एमएम के चार खोखे बरामद

पुलिस ने मौके से नाइन एमएम पिस्टल के चार खोखे बरामद किए है। इसके साथ ही मौके से उनकी फोटो, मोबाइल फोन आदि अपने कब्जे में ले लिया।

नोएडा के भीम हत्याकांड से जुड़ने के संकेत

पुलिस का कहना है कि पिछले दिनों नोएडा में हुए भीम हत्याकांड के मामले में प्रवीण के पुत्र गोलू की तलाश है। भीम बलराम नगर का रहने वाला था। इस संबंध में दो दिन पूर्व ही पुलिस उसके घर दबिश देने भी पहुंची थी। माना जा रहा है कि इस हत्याकांड के तार उससे जुड़े हों।

प्रापर्टी का भी हो सकता है विवाद

पुलिस के अनुसार चूंकि प्रवीण मित्तल प्रापर्टी डी¨लग के व्यवसाय से जुड़े थे। प्रापर्टी को लेकर कई लोग विरोधी हो जाते हैं। इसमें लेनदेन भी बड़े पैमाने पर होता है। ऐसी संभावना हो सकती है कि किसी प्रापर्टी की सौदेबाजी रही हो, उसके चक्कर में इस वारदात को अंजाम दिया गया है।

अपराध रोकने में पुलिस नाकाम

नगर में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं, और पुलिस की कार्य प्रणाली उनके प्रति अच्छी नहीं है। पुलिस की अपराध रोकने में नाकाम साबित हो रही है। यह हत्या पुलिस चौकी से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर हुई है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि अपराधियों में पुलिस का कोई खौफ नहीं है।

-मनोज धामा, चेयरमैन, नगर पालिका परिषद, लोनी।

दिन दहाड़े हुई घटना काफी दुखद है। इस मामले में प्रवीण के परिवार के लोगों से बातचीत की जा रही है। इस मामले का पर्दाफाश जल्द हो जाएगा।

-अनिल कुमार यादव, पुलिस क्षेत्राधिकारी, लोनी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.