Move to Jagran APP

महाराजपुर बॉर्डर से चलने वाले ऑटो पर भी कसा शिकंजा

जागरण संवाददाता, महाराजपुर बार्डर: महाराजपुर बार्डर से चलने वाले ऑटो पर भी पुलिस ने शिकंजा कसना श

By Edited By: Published: Tue, 03 May 2016 08:38 PM (IST)Updated: Tue, 03 May 2016 08:38 PM (IST)

जागरण संवाददाता, महाराजपुर बार्डर: महाराजपुर बार्डर से चलने वाले ऑटो पर भी पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मंगलवार को पुलिस की ऑटो की को¨डग की। पुलिस ने लोगों से कोड वाले ऑटो पर ही सफर करने की अपील की। इसके अलावा बुधवार से ¨लक रोड के प्रमुख तिराहों-चौराहों पर अपील लिखे बोर्ड लगाने की तैयारी है।

loksabha election banner

250 ऑटो की हुई को¨डग: एएसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि इस रुट पर ऑटो के परमिट व अन्य सभी पेपर देखकर पुलिस ने उनका रिकॉर्ड तैयार किया है। 250 ऑटों का रिकार्ड बनाकर उन्हें कोड जारी किए गए हैं। 250 ऑटो को स्टिकर दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि वैशाली में 150 नंबर तक कोड दिया गया है। यहां 151 से शुरूआत हुई है। इस रूट पर बिना कोड वाले ऑटो का संचालन नहीं होने दिया जाएगा।

-------

ऑटो चालकों के साथ की वार्ता: आशीष श्रीवास्तव ने मंगलवार दोपहर 12 बजे महाराजपुर बार्डर पर ऑटो चालकों के साथ वार्ता की। उन्होंने चालकों को को¨डग से होने वाले फायदे को समझाया। उसके बाद पांच ऑटो पर अपने हाथ से स्टीकर लगाकर शुरुआत की।

लोगों से अपील: आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि महाराजपुर से लेकर मोहन नगर तक बुधवार से प्रमुख स्थानों पर बोर्ड लगवाए जाएंगे। बोर्ड पर कोड लिखे ऑटो में ही सफर करने की अपील की जाएगी। यह भी लिखा जाएगा कि रात में युवतियां व महिलाएं ऑटो का कोड अपने परिजनों को भेजकर सफर करें।

कोड के अनुसार चलेंगे वाहन: उन्होंने बताया कि पुलिस ने ऑटो चालकों व पुलिस कांस्टेबल की ड्यूटी लगाई है, जो हर एक ऑटो के कोड के अनुसार स्टैंड से उनके चलने का समय नोट करेंगे। यदि ऑटो में सफर करने वाला अपने परिजन को कोड मैसेज नहीं कर सकता है, तो भी पुलिस उस समय के हिसाब यह जानकारी कर सके कि वह किसी ऑटो से गया है।

कागजात पूर्ण न होने पर नहीं दिया गया कोड: एक ऑटो चालक के कागजात पूरे नहीं थे, इसलिए उसे कोड नहीं दिया गया। आशीष श्रीवास्तव ने उसे फटकार लगाई और बुधवार तक सभी ऑटो चालकों को कागजात पूर्ण कर कोड लेने का समय दिया।

के और वी से होगी पहचान : महाराजपुर बार्डर से चलने वाले ऑटो को पहचान के लिए के सीरिज दिया गया है। वह हरे रंग पर है। वहीं वैशाली से चलने वाले ऑटो को वी सीरिज का कोड दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.