Move to Jagran APP

आरोपियों की गिरफ्तारी को थाना घेरा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विजयनगर में समझौते के दबाव से परेशान होकर खुद को आग लगाकर छात्रा के

By Edited By: Published: Sat, 25 Apr 2015 07:50 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 05:04 AM (IST)
आरोपियों की गिरफ्तारी को थाना घेरा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :

loksabha election banner

विजयनगर में समझौते के दबाव से परेशान होकर खुद को आग लगाकर छात्रा के जान देने के प्रकरण में पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का नामजद मुकदमा दर्ज किया है। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शनिवार सुबह परिजनों ने काफी संख्या में एकत्र होकर विजयनगर थाने का घेराव किया। इस दौरान मृतक छात्रा के परिजनों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।

विजयनगर के एक मोहल्ले की रहने वाली 10वीं की छात्रा ने बृहस्पतिवार सुबह समझौते के दबाव से परेशान होकर घर में खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली थी। शुक्रवार सुबह करीब छह बजे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में छात्रा की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शनिवार सुबह आठ बजे परिजन सैकड़ों के काफी संख्या में एकत्र होकर विजयनगर थाने पहुंचे और थाने का घेराव कर जमकर नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। परिजनों की मांग थी कि छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने वालों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द होनी चाहिए। घेराव और नारेबाजी के दौरान मृत छात्रा के परिजनों और पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई। थाने के घेराव की सूचना पर कुछ देर बाद एसओ विजयनगर मौके पर पहुंचे। उसके बाद एसओ ने मृतक छात्रा के परिजनों से बातचीत की और उन्हें आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजनों का गुस्सा शांत हुआ और वापस लौट गए।

ये था मामला

विजयनगर थानाक्षेत्र के मोहल्ले में रहने वाली 10वीं की छात्रा गत 27 मार्च को घर से साइबर कैफे जाने के लिए निकली थी। इस दौरान उसका दोस्त रास्ते में मिला और उसने छात्रा को नशीला पदार्थ सुंघाकर दोस्तों के साथ कार में अगवा कर लिया। आरोपी उसे एक अज्ञात प्लॉट में ले गए और यहां उसके साथ छेड़खानी की। छात्रा के विरोध करने पर आरोपियों ने उसे जमकर पीटा और लालकुआं क्षेत्र में फेंककर फरार हो गए थे। 30 अप्रैल को पीड़िता के परिजनों ने सीबीआइ कर्मी के आरोपी बेटे लवली खान उर्फ सिंकदर समेत चार अज्ञात लोगों के खिलाफ विजयनगर थाने में शिकायत दी थी। जिसके बाद पुलिस ने 31 अप्रैल को लवली खान उर्फ सिकंदर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसी मामले में समझौते के लिए आरोपी पक्ष के लोग पीड़िता और उसके परिजनों पर दबाव बना रहे थे। आरोपी के परिजनों के अलावा विजयनगर के ही एक स्कूल की प्रिंसिपल और एक पड़ोसी महिला समझौते के लिए छात्रा के परिजनों पर दबाव बना रही थी। आरोप है कि समझौते के लिए आरोपियों ने फोटो और वीडियो क्लिप दिखाकर केस का हल्का करने और बदनाम करने का दबाव बनाया था। समझौते दबाव के चलते ही छात्रा ने बृहस्पतिवार सुबह खुद को आग लगा ली थी।

इन छह पर हुआ है मुकदमा :

मृत छात्रा के परिजनों की शिकायत पर छेड़खानी के आरोपी लवली खान उर्फ सिंकदर के अलावा उसके सीबीआइ कर्मी पिता एमए खान, एमए खान की दो पत्‍‌नी, लवली खान की बहन नसरीन, पड़ोसी जाहिदा व प्रिंसिपल अनीता वशिष्ठ के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा का मुकदमा दर्ज किया गया है।

परिजनों की शिकायत पर छह नामजद आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर आरोपियों के लिए तथ्य जुटाए जा रहे हैं। जल्द ही सभी आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे।

- हरदयाल यादव, एसओ विजयनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.