Move to Jagran APP

सड़क के दोनों तरफ लगेंगे फूल वाले पौधे

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : राजनगर एक्सटेंशन को विश्व स्तर की सुविधाओं से सुसज्जित करने के मद्देन

By Edited By: Published: Fri, 19 Dec 2014 09:25 PM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 09:25 PM (IST)
सड़क के दोनों तरफ लगेंगे फूल वाले पौधे

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :

loksabha election banner

राजनगर एक्सटेंशन को विश्व स्तर की सुविधाओं से सुसज्जित करने के मद्देनजर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने पूरी योजना तैयार कर ली है। इस कड़ी में जीडीए ने जोनल प्लान को तैयार किया ही है, साथ ही यहां की सड़कों को भी विदेशों की तर्ज पर डेवलप करने की प्लानिंग की है।

जीडीए ओएसडी डीपी सिंह ने बताया कि विदेशों की तर्ज पर राजनगर एक्सटेंशन की मुख्य सड़क को डेवलप किया जाएगा। सड़क के दोनों तरफ अलग-अलग रंग के फूल वाले पौधे लगाए जाएंगे। डीपी सिंह के मुताबिक दोनों तरफ रंग-बिरंगे फूल वाले पौधे लगने के बाद यहां से गुजरने वाले राहगीर शानदार दृश्य का नजारा उठा सकेंगे। यहां से गुजरने से दौरान लोगों को विदेशों की सड़कों पर सफर करने जैसा महसूस होगा।

- व्हाट्स-एप पर मिला था सुझाव :

जीडीए ओएसडी डीपी सिंह ने बताया कि शहरवासियों को गाजियाबाद के विकास में भागीदार बनाने के लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा व्हाट्स-एप पर बनाए गए शहरवासियों के ग्रुप पर कुछ लोगों ने सुझाव दिया था कि राजनगर एक्सटेंशन की मुख्य सड़क में अभी और चौड़ीकरण की गुंजाइश है। रोड को चौड़ीकरण कर दोनों तरफ विदेशों की तर्ज पर फूलदार पौधे लगाए जा सकते हैं। जीडीए ओएसडी डीपी सिंह के मुताबिक शहरवासियों के सुझाव पर मंथन कर अमल में लाने का निर्णय लिया गया।

राजनगर एक्सटेंशन की मुख्य सड़क को विदेशों की तर्ज पर डेवलप करने का काम जीडीए कारपोरेट सोशल रेस्पांसबिलिटी (सीएसआर) से कराएगा। सीएसआर की राशि से सड़क के दोनों तरफ कराए जाने वाले डेवलपमेंट की मॉनिटरिंग जीडीए टीम द्वारा कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.