Move to Jagran APP

शोक में डूबा ट्रांस हिंडन

जागरण संवाददाता,साहिबाबाद : पाकिस्तान के पेशावर में मासूमों के कत्लेआम ने ट्रांस ¨हडन के निवासियों क

By Edited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 10:19 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 05:58 AM (IST)
शोक में डूबा ट्रांस हिंडन

जागरण संवाददाता,साहिबाबाद : पाकिस्तान के पेशावर में मासूमों के कत्लेआम ने ट्रांस ¨हडन के निवासियों को भी झकझोर दिया। स्कूलों से लेकर आवासीय सोसायटी और अपार्टमेंटों में शोक संवेदनाएं प्रकट करने का सिलसिला रहा। बच्चों पर हमले को पाशविक करार देते हुए लोगों ने मौन रखा और कैंडल मार्च निकालकर बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। मासूमों पर मजहबी उन्माद का जो कहर पेशावर में बरपा है उसका असर ट्रांस ¨हडन में दिखाया दिया। दिल दहला देने वाले हादसे की लोगों ने ¨नदा की है। शिप्रा सनसिटी के निवासियों ने देर शाम कैंडल मार्च निकाला और मासूमों के प्रति श्रद्धांजलि अíपत की।

loksabha election banner

शिप्रा सनसिटी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय ¨सह की अगुवाई में सेंट्रल पार्क से रीगेलिया टॉवर तक कैंडल मार्च निकाला गया। सेंट्रल पार्क पहुंचने के बाद आयोजित शोकसभा में आरएन राय, अमितानंद, राकेश कौल, शिशिर शर्मा, ¨वदा चावड़े, नीलेश राय, निरुपा चमोला, ममता राय, उषा यादव, जेबीएस वत्सल, एसजी झा ने कहा कि बच्चों पर जिस तरीके से हमला किया गया है, वह हैवानियत को भी शर्मसार करने वाला है। इंदिरापुरम की महागुन मेंशन सोसायटी प्रथम के सीनियर सिटीजन ने एक शोक सभा का आयोजन कॉमन हॉल में किया। एमसी सक्सेना की अगुवाई में दो मिनट का मौन रखकर सदस्यों ने मासूमों की हत्या की ¨नदा की और प्रार्थना की गई। लोगों ने आतंक की राह पर चल रहे लोगों को भी सद्बुद्धि की प्रार्थना भी की।

स्कूलों में हुई शोक सभा कर बच्चों को मजहबी जुनून का शिकार बनाए जाने का खासा असर स्कूलों में दिखा। जहां स्कूली बच्चों ने मौन रखकर पाकिस्तानी बच्चों के प्रति संवेदना पकट की। वैशाली के सनवैली इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में प्रधानाचार्य प्रीति गोयल की मौजूदगी में सभा में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अíपत की। डीपीएस इंदिरापुरम में भी सुबह बच्चों ने दो मिनट का मौन रखा गया। वैशाली के शाइ¨नग क्रिस्टल पब्लिक स्कूल के प्रबंधक प्रशांत गुप्ता की अगुवाई में स्कूल की शिक्षिकाओं और बच्चों ने मौन रखकर विनम्र श्रद्धांजलि दी। बच्चों ने पाकिस्तान सरकार से मांग की है कि घटना में शामिल आतंकी समूह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। विद्या बाल भवन पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ हरिदत्त शर्मा की अगुवाई में शिक्षिकाओं और स्कूली बच्चों ने मोमबत्ती लेकर पेशावर के आर्मी स्कूल में मारे गए बच्चों के प्रति शोक जताया और आतंकवाद के खात्मे की प्रार्थना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.