Move to Jagran APP

केमिकल से भरे ट्रक और टाटा 407 में टक्कर, जाम

By Edited By: Published: Wed, 27 Aug 2014 06:11 PM (IST)Updated: Wed, 27 Aug 2014 06:11 PM (IST)
केमिकल से भरे ट्रक और टाटा 407 में टक्कर, जाम

संवाद सहयोगी, मुरादनगर : एनएच-58 पर दुहाई गाव के निकट मंगलवार रात केमिकल पाउडर से भरे ट्रक और टाटा 407 में टक्कर हो गई। जिससे दोनों गाड़ियां पलट गई। इस कारण हाइवे पर दोनों और लंबा जाम लग गया। पीकऑवर में लगे जाम में कई वाहन फंस गए। पुलिस ने घंटों की मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से यातायात सुचारु कराया।

loksabha election banner

मंगलवार रात को दिल्ली के किशनपुरा इलाके से एक ट्रक शीशा बनाने का केमिकल पाउडर लेकर उत्तराखंड के रूड़की जा रहा था। ट्रक को मुजफ्फरनगर निवासी मोहम्मद कादिर चला रहा था। वह एनएच-58 पर दुहाई गाव स्थित वाटर पार्क के सामने पहुंचा। ट्रक के आगे जा रही टाटा-407 के चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिया। जिससे ट्रक अनियंत्रित होकर टाटा 407 से भिड़ गया। दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि ट्रक डिवाइडर पर लगी रेलिंग को तोड़ते हुए पलट गया जबकि टाटा-407 विपरीत दिशा में पहुंचकर पलट गई। इसके बाद हाइवे पर रात में ही वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई। रात एक बजे से लगा जाम दोपहर तीन बजे तक लगा रहा। जाम लगने की सूचना पर रात करीब दो बजे मौके पर पहुंची पुलिस ने बुधवार दोपहर तीन बजे तक कड़ी मशक्कत के बाद हाइवे से ट्रक को क्रेन की मदद से हटवाकर राहत की सास ली। इस हादसे में ट्रक चालक कादिर, परिचालक मोहम्मद आरिफ समेत टाटा 407 चालक मेहरबान गंभीर रूप से घायल हो गए। केमिकल उड़ने से लोगों की आंखों जलन व सांस लेने में हुई परेशानी

हवा में शीशा निर्मित केमिकल पाउडर उड़ने से राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर, केमिकल पाउडर ट्रक से खाली करने के लिए पुलिस ने स्थानीय मजदूरों को बुलाया लेकिन आंखों में जलन होने के कारण वह अधूरा काम छोड़कर चले गए। इसके बाद पुलिस ने दिल्ली से मजदूरों को बुलाया। थाना प्रभारी आरपी शर्मा ने बताया कि केमिकल उड़ने से दिल्ली की लेबर भी बीच में ही काम छोड़कर भागने लगी लेकिन बाद में केमिकल का असर कम करने के लिए दमकल की गाड़ी बुलवाकर छिड़काव कराया गया। इसके बाद मजदूरों ने ठीक से काम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.