Move to Jagran APP

धोबीघाट आरओबी रेलवे के एजेंडे में शामिल

By Edited By: Published: Thu, 17 Apr 2014 07:54 PM (IST)Updated: Thu, 17 Apr 2014 07:54 PM (IST)
धोबीघाट आरओबी रेलवे के एजेंडे में शामिल

जीपीजी5ए(दो कालम)

loksabha election banner

-उत्तर रेलवे के जीएम बोले, आरओबी के लिए, प्लानिंग तैयार

-अगली बोर्ड बैठक में रखा जाएगा प्रस्ताव

-मंजूरी मिलने से लाइनपार क्षेत्र के लाखों लोगों को मिलेगा फायदा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :

लाइनपार क्षेत्र की करीब आठ लाख आबादी के लिए खुशखबरी है। रेलवे ने धोबी घाट पर रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) को एजेंडे में शामिल कर लिया है। पूरा प्लान तैयार कर लिया गया है। अगली बोर्ड बैठक में धोबी घाट आरओबी का प्रस्ताव पास कराया जाएगा। यह जानकारी बृहस्पतिवार को उत्तर रेलवे के जीएम वीके गुप्ता ने 'दैनिक जागरण' संवाददाता से विशेष बातचीत में कही।

उत्तर रेलवे के जीएम वीके गोयल ने बताया कि लोगों की परेशानी और डिमांड को देखते हुए धोबीघाट आरओबी के लिए पूरा प्लान तैयार करा लिया गया है। उन्होंने बताया कि अगली बोर्ड बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी मिलने पर राज्य सरकार के बाद भेज दिया जाएगा।

धोबीघाट आरओबी की राह में रेलवे के रोड़ा अटकाने के सवाल पर जीएम ने कहा कि हम तो चाहते हैं कि सभी रेलवे क्रॉसिंग्स पर आरओबी बनाए जाएं। हमे उत्तर रेलवे के क्षेत्र में आरओबी बनाए जाने से कोई आपत्ति नहीं। आरओबी से रेलवे की टेंशन कम होगी। उन्होंने बताया कि रेलवे को ओवरब्रिज की अनुमति देने में कोई आपत्ति नहीं।

12 बजे पहुंचे, 5.33 बजे पर निकल गए

उत्तर रेलवे के जीएम वीके गुप्ता बृहस्पतिवार दोपहर 12 बजे स्पेशल रेल कार से गाजियाबाद स्टेशन पर पहुंचे। यहां से सीधे इलेक्ट्रिक यार्ड पहुंचे और निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पूजा अर्चना कर डंपर टेस्टिंग मशीन का उद्घाटन भी किया। इलेक्ट्रिक यार्ड में निरीक्षण के बाद जीएम सिग्नल कारखाने का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अफसरों को जरूरी निर्देश दिए। उसके बाद शाम 5.33 बजे वह स्पेशल रेल कार से वापस दिल्ली के लिए लौट गए। इस दौरान मौके पर डीआरएम अनुराग सचान, डीटीएम डीके चोपड़ा, सीएमआइ राजकुमार और तमाम अधिकारी मौजूद थे।

---

-2015 में शुरू होगी मेरठ रूट पर ईएमयू :

उत्तर रेलवे के जीएम वीके गुप्ता ने बताया कि मेरठ रूट पर ईएमयू ट्रेन संचालन के लिए काम जारी है। हालांकि उन्होंने मेरठ रूट पर इलेक्ट्रिक लाइन का काम इलाहाबाद काम रीजनल इलेक्ट्रिक डिवीजन द्वारा किए जाने की बात कही। काम की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। नए साल 2015 में मेरठ रूट पर लोगों को ईएमयू का तोहफा हर हाल में दिया जाएगा।

--

- नए रूप में नजर आएगा गाजियाबाद जंक्शन :

गाजियाबाद जंक्शन जल्द ही नए रूप में नजर आएगा। उत्तर रेलवे के जीएम ने बताया कि गाजियाबाद स्टेशन के रूपांतरण के लिए प्रस्ताव पास कर दिया गया है। जल्द ही यहां इलेक्ट्रिक सीढि़यां और कोच इंडीकेटर लगाए जाएंगे। जिससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।

-----------

- हालात बयां कर रहे थे बडे़ साहब आ रहे हैं :

बृहस्पतिवार को रेलवे स्टेशन के हालात बयां कर रहे थे कि आज बडे़ साहब आ रहे हैं। अमूमन जगह-जगह गंदा दिखाई देने वाला स्टेशन बृहस्पतिवार को बिल्कुल चकाचक दिख रहा था। एंट्रेंस से लेकर प्लेटफार्म तक और ट्रैक कतई साफ दिख रहे थे। आमतौर पर गायब दिखने वाले आरपीएफ और जीआरपी के जवान भी सभी प्लेटफार्म पर अलर्ट थे।

------------

- भैंस देख भड़के जीएम :

उत्तर रेलवे के जीएम बृहस्पतिवार को स्पेशल रेल कार से निरीक्षण के लिए गाजियाबाद स्टेशन आ रहे थे। इस दौरान गऊशाला फाटक के किनारे उन्होंने रेलवे की जमीन पर भैंसें बंधी देखी तो भड़क गए। इसके अलावा गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर दोनों तरफ अवैध कट देखकर भी जीएम गुस्सा गए। उन्होंने अफसरों को तत्काल व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए।

----------

- स्पेशल रेल कार से बाल-बाल बचा युवक :

बृहस्पतिवार को जीएम स्पेशल रेल कार से इलेक्ट्रिक यार्ड में जा रहे थे। इसी दौरान अवैध तरीके से ट्रैक पार समय रेल कार से सामने आ गया। गनीमत रही कि उस वक्त रेल कार की स्पीड काफी कम थी। जिसके चलते ड्राइवर ने रेल कार रोकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.