Move to Jagran APP

सदैव फलदाई होता है ईमानदारी से किया गया व्यापार

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला:) नगर के रामलीला मैदान में चल रहे छह दिवसीय द्वादश ज्योतिर्लिंगम मेले

By Edited By: Published: Thu, 11 Feb 2016 07:27 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2016 07:27 PM (IST)
सदैव फलदाई होता है ईमानदारी से किया गया व्यापार

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला:) नगर के रामलीला मैदान में चल रहे छह दिवसीय द्वादश ज्योतिर्लिंगम मेले के पांचवें दिन व्यापार सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें धर्म के बदलते परिवेश के बारे में श्रद्धालुओं को बताया गया।

loksabha election banner

गुरुवार को कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व लेबर कमिश्नर सीताराम मीणा ने किया। उन्होंने कहा कि मनुष्य जैसे कर्म करता है, उसका फल भी भोगना पड़ता है जो व्यक्ति व्यापार में ईमानदारी बरतेगा, निश्चित ही व्यापार से आने वाला धन कल्याण करने वाला होगा। शालू बहन ने कहा कि मिठास हमारे हृदय के अंदर होनी चाहिए। बाहरी मिठाई केवल हमारी जिह्वा को कुछ समय के लिए ही स्वाद देती है लेकिन हमारी वाणी में मिठास होगी तो हमारे सामने वाला व्यक्ति स्वयं ही प्रफुल्लित हो उठेगा। गीता बहन ने कहा कि ज्ञान का कलश माताएं अपने सिर पर रखती हैं, इसलिए धन की देवी महिलाओं को कहा जाता है। अश्वना बहन ने कहा कि मनुष्य को अपनी कमाई का कुछ अंश ईश्वर के लिए अवश्य निकालना चाहिए ताकि परिवार में सुख शांति हमेशा बनी रहे। उन्होंने कहा कि व्यापारी वर्ग प्रतिष्ठानों के आगे शुभ-लाभ अंकित करता है। उसे ईश्वर पर विश्वास होता है कि उसके व्यापार में बरकत होगी और उसका विश्वास भी कभी विफल नहीं जाता जो ईश्वर पर विश्वास करके व्यापार करता है, उसका व्यापार अवश्य तरक्की करता है। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें व्यापारियों को ईमानदारी से व्यापार करने की सलाह दी गई। देर शाम को नौ देवियों की झांकी का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिनके दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। कार्यक्रम का संचालन सुभाष भाई ने किया। इस मौके पर अमर, सत्या बहन, राज बहन, राजकुमारी, ओमप्रकाश, राजू, रिषी, विकास कुमार, रवीन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.