Move to Jagran APP

लाइनपार इंस्पेक्टर हटाए, तिवारी को तैनाती

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: कानून व्यवस्था को और प्रभावी बनाने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक अशोक कुम

By Edited By: Published: Wed, 10 Feb 2016 11:57 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2016 11:57 PM (IST)

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: कानून व्यवस्था को और प्रभावी बनाने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने मंगलवार रात लाइनपार थाने में तैनात इंस्पेक्टर एसके राणा को लाइन हाजिर करते हुए दक्षिण कोतवाली में तैनात एसएसआइ जीसी तिवारी को नया थाना प्रभारी बनाया है। वहीं खैरगढ़ थाने में तैनात एसओ चंद्रशेखर यादव को सिरसागंज का नया थानाध्यक्ष बनाया है।

loksabha election banner

बुधवार सुबह लाइनपार इंस्पेक्टर एसके राणा को लाइन हाजिर करने की खबर क्षेत्र में फैली। इस कार्रवाई को शिक्षक के साथ हुई अभद्रता से जोड़ा जा रहा है। कुछ लोग यह भी कह रहे थे कि लाइनपार इंस्पेक्टर पूर्व में भी लोगों के साथ अभद्र व्यवहार के लिए चर्चाओं में रहे हैं। इसी के चलते उन्हें हटाया गया है। वहीं क्षेत्र के तमाम महिला-पुरुष जिला मुख्यालय पहुंचे और पुलिस अधीक्षक से मिले। उनका कहना था कि इंस्पेक्टर का अच्छा कार्य है और उन्हें यहां से न हटाया जाए। एसपी का कहना है अगर ग्रामीणों के अनुसार थानों में तैनाती होने लगे तो स्थिति खराब हो जाएगी। बताया कि शासन की नीति है कि सीनियर इंस्पेक्टरों को उन स्थानों पर तैनात किया जाए जो संवेदनशील कोतवाली या थाने हैं। इसी नीति के तहत ही सीनियर इंस्पेक्टरों को उनके अनुभव के हिसाब से तैनाती दी जाएगी। नए इंस्पेक्टरों को वो थाने दिए जा रहे हैं, जो ज्यादा संवेदनशील नहीं हैं। इसी के तहत लाइनपार इंस्पेक्टर को लाइन में बुलाया गया है।

शिक्षक संघ ने की प्रशासन की प्रशंसा

जिलाध्यक्ष उमेश यादव ने कहा कि शिक्षक हमेशा अनुशासित रहता है और नियमों का पालन करता है। फिर भी थानाध्यक्ष ने हमारे शिक्षक साथी पंकज भारद्वाज के साथ अभद्रता की थी। इसकी शिकायत तमाम शिक्षकों ने प्रशासन से की थी। इस पर प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एसओ को हटाकर शिक्षकों का सम्मान किया है। कॉलोनी के वा¨शदों ने भी एसपी के निर्णय को सराहा है। किशन यादव, पूरन वर्मा, ललित यादव, अनुराग आदि का कहना है अगर इंस्पेक्टर को पुन: लाइनपार थाने में तैनात किया तो वे आंदोलन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.