Move to Jagran APP

जांच में सीसी पेचवर्क की गुणवत्ता फेल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : पालिका कार्यकाल और नगर निगम द्वारा तैयार कराई गई सड़कों की जांच अभी भ

By Edited By: Published: Sun, 21 Dec 2014 06:46 PM (IST)Updated: Sun, 21 Dec 2014 06:46 PM (IST)

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : पालिका कार्यकाल और नगर निगम द्वारा तैयार कराई गई सड़कों की जांच अभी भी चल रही है। शनिवार को जांच में निगम द्वारा कराया गया पेचवर्क गुणवत्ता में फेल हो गया। रविवार को सीडीओ के द्वारा की गई जांच से ठेकेदारों में भी खलबली मची रही।

loksabha election banner

रविवार को मुख्य विकास अधिकारी सुजीत कुमार द्वारा जिला ग्राम्य विकास अभिकरण विभाग के इंजीनियर के साथ पालिका कार्यकाल एवं नगर निगम द्वारा तैयार कराई गई सड़कों की जांच की। वार्ड संख्या एक महादेव नगर में मुख्य गली व तीन लिंक गलियों में नाली व इंटरलकिंग कार्य देखा। मुख्य गली में मुन्नेश के मकान के सामने लगभग तीन मीटर लंबाई में एक साइड में इंटरलाकिंग बैठ गई। गालिब नगर हाजी जुबेर वाली गली संख्या 10 में नाली एवं इण्टरलाकिंग का कार्य अधूरा मिला। इस संबंध में पूछने पर बताया गया कार्य चल रहा है।

जुबेर के मकान से निसार अहमद के मकान तक इंटरलाकिंग उखाड़ ठीक कराने के निर्देश दिए। मुहल्ला दुर्गेश नगर में नलकूप संख्या 25 के समीप नाली एवं इण्टरलाकिंग निर्माण कार्य अधूरा मिला। कब्रिस्तान से जलाल मछली वाले के मकान तथा निकट स्थित लिंक गलियों में नाली एवं इण्टरलाकिंग कार्य देखा। जांच के दौरान यहां प्रस्तावित 215 मीटर के सापेक्ष 115 मीटर की कार्य कराया पाया गया। यहां पर दो क्रॉस ड्रेन भी नहीं बनाई गई। वार्ड संख्या 37 मुहल्ला हाजीपुरा की आंतरिक गलियों का पेचवर्क की जांच की। इस कार्य पर 4.46 लाख रुपये खर्च हुए हैं।

यहां पर सीसी मार्ग की पेचवर्क की गुणवत्ता ठीक नहीं मिली। वहीं इंटरलाकिंग मरम्मत कार्य भी कराया गया। आस मोहम्मद तथा बब्बू के मकान के सामने सीसी मरम्मत कार्य की सतह उखड़ी मिली। सीडीओ ने अधिकारियों को इसे सही कराते हुए फोटो उपलब्ध कराने को कहा है। निरीक्षण के दौरान नगर अभियंता रमाशंकर राम, अवर अभियंता मौजूद रहे।

जन समस्याओं के निस्तारण के दिए आदेश

सीडीओ सुजीत कुमार को महादेव नगर जाते समय किशन नगर में जलभराव की समस्या मिली। क्षेत्रीय लोगों ने बताया खाली प्लॉट होने से पानी भर रहा है। इस पर एसडीएम के माध्यम से प्लाट स्वामियों को नोटिस जारी करने के निर्देश निगम अधिकारियों को दिए। कैलाश नगर में बंबा के सामने एक स्थान पर चार-पांच वर्ष पूर्ण निर्मित इंटरलॉकिंग बैठ गई थी। इसे भी ठीक कराने को कहा। वहीं महादेव नगर नाले में सिल्ट को तत्काल साफ कराने के निर्देश नगर निगम अधिकारियों को दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.