Move to Jagran APP

आगरा में होगा 400 मरीजों का मुफ्तमोतियाबिंद ऑपरेशन

By Edited By: Published: Thu, 31 Jul 2014 11:46 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jul 2014 11:46 PM (IST)

फीरोजाबाद, (शिकोहाबाद) : लखनुपर स्थित शनिधाम सिद्ध आश्रम पर संपन्न मुफ्त नेत्र चिकित्सा शिविर में 400 रोगियों को मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए चिन्हित किया गया है। इनका ऑपरेशन सिरसागंज के प्रख्यात नेत्र सर्जन डॉ. धर्मेद्रनाथ आगरा स्थित हॉस्पिटल सेंटर फॉर साइट में करेंगे।

loksabha election banner

आश्रम पर आयोजित निश्शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक हरिओम यादव ने किया। समारोह में विधायक ने कहा मानवता एवं दीन दुखियों की सेवा करना ईश्वर की सेवा करना है। डा. धर्मेंद्रनाथ ने पिछले 15 वर्षों से मानवता की सेवा का जो व्रत लिया है उसे वह आज आगरा में पहुंचने के बाद भी सेवा एवं श्रद्धाभाव से कर रहे हैं। आश्रम के महंत संत स्वामी महारामदास ने क्षेत्र के गरीब लोगों की सेवा कर उन्हें आश्रय प्रदान कर पुनीत कार्य कर रहे हैं।

डॉ. धर्मेद्रनाथ ने कहा वह दृष्टिहीनों के जीवन के अमावस को दूर करने के लिए स्वामी महारामदास के निर्देशन में दृष्टि प्रदान करने का कार्य कई वर्ष से कर रहे हैं। वहीं अर्तमन की आंखों को दृष्टि प्रदान करने का कार्य संत करते हैं। इससे पूर्व डॉ. धर्मेद्रनाथ के साथ आई चिकित्सकों की टीम ने सभी मरीजों का परीक्षण कर उनके ऑपरेशन की तिथि भी निर्धारित की।

इस अवसर पर क्षेत्र के करीब 800 से अधिक मरीजों ने अपने नेत्र का परीक्षण कराया। यहां चयनित मरीजों के ऑपरेशन चार अगस्त से 31 अगस्त तक रोजाना आगरा में कराए जाएंगे। एक गाड़ी प्रतिदिन लखनपुर आश्रम से मरीेजों को लेकर आगरा जाएगी। सभी मरीजों को ऑपरेशन की तिथि दे दी गई। ज्ञानदीप की निदेशिका डॉ. रजनी यादव ने इस पुनीत कार्य की सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.